Friday, May 17, 2024
Advertisement

VIDEO: गुजरात के अहमदाबाद में IMA ने क्यों क्लास 1-8 तक के बच्चों का स्कूल बंद करवाया?

अहमदाबाद मेडिकल एसोसिएशन (AMA) के चीफ ने सरकार से अपील की है कि 1 से 8 क्लास के बच्चों के लिए फिजिकल स्कूलिंग कम्प्लीटली बंद की जानी चाहिए, क्योंकि गुजरात में बच्चे बड़ी संख्या में संक्रमित हो रहे हैं।

Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Updated on: January 07, 2022 19:49 IST
VIDEO: गुजरात के अहमदाबाद में IMA ने क्यों क्लास 1-8 तक के बच्चों का स्कूल बंद करवाया?- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV VIDEO: गुजरात के अहमदाबाद में IMA ने क्यों क्लास 1-8 तक के बच्चों का स्कूल बंद करवाया?

गुजरात में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बच्चों के फिज़िकल स्कूल बंद करने की चर्चा तेज हो गई है। अहमदाबाद मेडिकल एसोसिएशन (AMA) के चीफ ने सरकार से अपील की है कि 1 से 8 क्लास के बच्चों के लिए फिजिकल स्कूलिंग कम्प्लीटली बंद की जानी चाहिए, क्योंकि गुजरात में बच्चे बड़ी संख्या में संक्रमित हो रहे हैं। करीब 7 जिलों में अब तक 200 से ज्यादा स्कूली बच्चे पिछले 10 दिनों में संक्रमित हो चुके हैं। आगे भी तीसरी लहर में वैक्सीनेट ना होने वाले छोटे बच्चों पर खतरा बना हुआ है। गुजरात में TEST पॉजिटिविटी रेट तेजी से बढ़ रहा है, अहमदाबाद का TPR तो पिछले एक हफ्ते में 10 प्रतिशत से ऊपर चला गया है। टेस्टिंग के लिए लाइनें लगी हुई हैं। 

गुजरात के मुख्यमंत्री ने तैयारियों की समीक्षा की 

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कोविड-19 के मामलों में अचानक वृद्धि के मद्देनजर स्थिति से निपटने में प्रशासन की तैयारियों की समीक्षा के लिए शुक्रवार को एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। एक सरकारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट और गांधीनगर शहरों के नगर निगम आयुक्तों के साथ आणंद, भरूच, नवसारी, वलसाड और कच्छ के जिलाधिकारी और जिला विकास अधिकारियों ने वीडियो-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक में भाग लिया। 

बैठक के दौरान मुख्य सचिव ने पटेल को बताया कि स्थिति से बेहतर तरीके से निपटने और समन्वय के लिए राज्य सरकार ने पहले ही सभी प्रभारी सचिवों को अपने आवंटित जिलों में पहुंचने को कहा है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने नगर और जिला प्रशासकों से गृह पृथक-वास में और अस्पतालों में भर्ती संक्रमित रोगियों की लगातार निगरानी करने का आग्रह किया। लोगों की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए राज्य सरकार की 10 जनवरी से शहरों और जिलों में आयुर्वेदिक पाउडर मिक्स (काढ़ा) उपलब्ध कराने की योजना है।

विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री के मुख्य प्रधान सचिव के.कैलाशनाथन, मुख्य सचिव पंकज कुमार और एसीएस-स्वास्थ्य मुकेश कुमार ने प्रत्यक्ष रूप से बैठक में भाग लिया। विज्ञप्ति के अनुसार, नगर निगम आयुक्तों और जिलाधिकारियों ने टीकाकरण अभियान, मामलों का पता लगाने और उन पर नजर रखने, बिस्तरों और दवाओं की उपलब्धता तथा अपने-अपने जिलों में पृथक-वास में मौजूद रोगियों की स्थिति के बारे में नवीनतम विवरण और आंकड़ा साझा किया। 

वहीं गुजरात में कोरोना के मामलों में एक बार फिर से तेजी देखी जा रही है। गुजरात में पिछले 24 घंटे में शुक्रवार को कोरोना के 5396 मामले सामने आए। अहमदाबाद में कोरोना के सबसे ज्यादा 2311 मामले सामने आए। सूरत में कोरोना के 1452, राजकोट में 272, वडोदरा में 281 मामले सामने आए। राज्य में कोरोना के अभी कुल सक्रिय मामले 18573 हैं। वहीं ओमाइक्रोन के राज्य में कुल 204 मामले सामने आए हैं। गुजरात में अब तक ओमिक्रॉन से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement