Monday, April 29, 2024
Advertisement

सीएम खट्टर ने NHAI को नए टोल प्लाजा के लिए की मुफ्त जमीन की पेशकश, हटेगा जाम

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एनएचएआई को 30 एकड़ जमीन मुफ्त देने की पेशकश की है। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग नितिन गडकरी को संबोधित करते हुए कहा कि खेड़की दौला टोल प्लाजा राजमार्ग पर एक बड़ी बाधा है, जिससे गुरुग्राम क्षेत्र में यात्रियों के लिए ट्रैफिक जाम होता है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: October 29, 2023 17:50 IST
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने NHAI को नया टोल प्लाजा बनाने के लिए मुफ्त में जमीन देने की पेशकश की ह- India TV Hindi
Image Source : FILE मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने NHAI को नया टोल प्लाजा बनाने के लिए मुफ्त में जमीन देने की पेशकश की है।(सांकेतिक फोटो)

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण यानी NHAI को 30 एकड़ जमीन फ्री में देने की पेशकश की है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से नेशनल हाईवे 48 पर  खेड़की दौला टोल प्लाजा ट्रांसफर करने का अनुरोध किया है। उन्होंने  केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री को संबंधित करते हुए कहा कि खेड़की दौला टोल प्लाजा हाईवे पर एक बड़ी बाधा है, जिससे गुरुग्राम क्षेत्र में यात्रियों के लिए ट्रैफिक जाम लगता है।

'नया टोल प्लाजा बनाने के लिए जमीन की पेशकश'

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार ने पंचगांव गांव में एक नया टोल प्लाजा स्थापित करने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) को जमीन की पेशकश की है। राज्य के सीएम ने गडकरी को आश्वासन दिया है कि गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (GMDA) पूरी प्रक्रिया का त्वरित और कुशल परिवर्तन सुनिश्चित करने के लिए जल्द से जल्द जमीन ट्रांसफर करने के लिए तैयार है। एक ऑफिशियल बयान के मुताबिक इस कदम से मौजूदा यातायात बाधा का समाधान होने और क्षेत्र के समग्र विकास में योगदान मिलने की उम्मीद है।

हाल में राज्य परिवहन मंत्री के  ‘फेसबुक’ अकाउंट हो गया था हैक
हालही में हरियाणा के परिवहन मंत्री पं. मूलचंद शर्मा का ‘फेसबुक’ अकाउंट हैकरों ने हैक कर लिया था। जिसके बाद हैकर्स ने स्टेटस पर आपत्तिजनक वीडियो लगा दिया। इस बात का पता जैसे ही लोगों को चला तो हड़कंप मच गया।

ये भी पढ़ें: 

हमास को इजराइल के अलावा ये देश मानते हैं आतंकी संगठन
कोलकाता: पानी के विवाद में बहा खून, झगड़े में चली गई एक व्यक्ति की जान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement