1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. हेल्थ
  4. ओणम की पूर्व संध्या पर केरल में सबसे ज्यादा कोविड-19 के मामले आए सामने

ओणम की पूर्व संध्या पर केरल में सबसे ज्यादा कोविड-19 के मामले आए सामने

केरल में कोविड -19 के मामलों की दैनिक संख्या चरम पर है। वहीं दूसरी ओर इस राज्य के लोग ओणम पर्व - पारंपरिक फसल त्योहार मनाने की तैयारी जोरों-शोरों से कर रहे हैं।

IANS IANS
Published on: August 28, 2020 23:05 IST
ओणम की पूर्व संध्या पर केरल में सबसे ज्यादा कोविड-19 के मामले आए सामने- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/RIOREVNOTICIAS ओणम की पूर्व संध्या पर केरल में सबसे ज्यादा कोविड-19 के मामले आए सामने

केरल में कोविड -19 के मामलों की दैनिक संख्या चरम पर है। वहीं दूसरी ओर इस राज्य के लोग ओणम पर्व - पारंपरिक फसल त्योहार मनाने की तैयारी जोरों-शोरों से कर रहे हैं। शुक्रवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने बताया कि 2,543 मामले और 2,097 रिकवर हो है। यह संख्या एक दिन में आईं संख्या में सबसे अधिक है। 

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, केरल में इस समय में, 23,111 सक्रिय मामले हैं, जबकि 45,858 ठीक हो गए हैं। शैलजा ने आगे कहा कि पिछले 24 घंटों में 41,860 टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए है। 

तिरुवनंतपुरम जिले में 532 मामले हैं, जिनमें से 497 स्थानीय संक्रामक थे।

इस कारण मनाया जाता है ओणम पर्व, लगातार 10 दिनों तक घरों में ऐसे की जाती हैं पूजा

ओणम त्योहारों की शुरुआत और राज्य सरकार ने लोगों को त्योहारों की खरीदारी करने की अनुमति दी, राज्य के बाजारों और सड़कों पर लोगों को आना-जाना शुरू हो गया है।  लंबी दूरी की बस सेवाओं को भी फिर से शुरू किया गया है और यह सेवा अगले सप्ताह की शुरुआत में इस पर्व के समापन के साथ खत्म कर दी जाएगी। 

इस समय अवलोकन के तहत 1,94,431 लोग हैं, जिसमें अस्पतालों में 19,125 लोग शामिल हैं, जबकि राज्य में कुल हॉटस्पॉट 599 हैं। वहीं बैंक और राज्य सरकार के कार्यालय शुक्रवार से सोमवार तक बंद रहेंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। ओणम की पूर्व संध्या पर केरल में सबसे ज्यादा कोविड-19 के मामले आए सामने News in Hindi के लिए क्लिक करें हेल्थ सेक्‍शन
Write a comment