Friday, March 29, 2024
Advertisement
Good News

Good News: रक्षा बंधन पर अमेठी में अनोखा कॉम्प्टीशन, गिफ्ट के तौर पर घर में टॉयलेट

रक्षा बंधन पर अमेठी में प्रशासन ने अनोखा कॉम्प्टीशन किया। भाइयों से अपील की कि वो रक्षाबंधन के गिफ्ट के तौर पर घर में टॉयलेट बनवाएं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 17, 2017 13:34 IST
Good news- India TV Hindi
Good news

अमेठी: रक्षा बंधन पर अमेठी में प्रशासन ने अनोखा कॉम्प्टीशन किया। भाइयों से अपील की कि वो रक्षाबंधन के गिफ्ट के तौर पर घर में टॉयलेट बनवाएं। इसमें करीब 900 भाइयों ने रजिस्टर किया था, जिनमें से रक्षाबंधन तक आधे से ज्यादा भाइयों ने टॉयलेट बनवा लिया था। अब इस कॉम्प्टीशन के रिजल्ट का एलान हुआ है। जिन तीन लोगों से सबसे अच्छा टॉयलेट बनवाया उन्हें डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन ने इनाम दिया।

​अमेठी के जिलाधिकारी योगेश कुमार ने बताया कि रक्षाबंधन के अवसर पर जिला प्रशासन ने 'अमेठी का अनोखा भाई' नाम से एक प्रतियोगिता आयोजित की। प्रतियोगिता का मकसद ऐसे लोगों या भाइयों को प्रेरित करना था जो अपने संसाधनों से शौचालय बनवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में 850 से ज्यादा लोगों ने भाग लिया। प्रतियोगियों को इनाम के तौर पर 10,000 रुपये नकद और एक कलाई घड़ी दी गई।

ऐसी ही एक बहन ने बताया कि अभी तक उनके भाई रक्षाबंधन के अवसर पर पैसे या गिफ्ट देते थे लेकिन इस बार उन्होंने शौचालय दिया है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से यह बेहद अहम है। इस तरह से जिला प्रशासन की प्रेरणा और भाइयों की मेहनत की वजह से अमेठी में कई बहनों को बाहर शौच जाने की मुसीबत से छुटकारा मिला।

​देखें वीडियो

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Good News News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement