1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. डर लगा था? जानें, कोरोना को मात देने वाली 110 साल की बुजुर्ग ने क्या जवाब दिया

कर्नाटक के चित्रदुर्ग में 110 साल की बुजुर्ग ने दी कोरोना वायरस को मात

कर्नाटक के चित्रदुर्ग में 110 साल की एक बुजुर्ग महिला ने कोरोना वायरस को मात दे दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, संक्रमण मुक्त होने के बाद उन्हें शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दी गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 02, 2020 10:17 IST
Siddamma Coronavirus, 110-year-old Siddamma Coronavirus, Siddamma Karnataka- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL 110-year-old woman from Chitradurga wins battle against Covid-19.

बेंगलुरु: कर्नाटक के चित्रदुर्ग में 110 साल की एक बुजुर्ग महिला ने कोरोना वायरस को मात दे दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, संक्रमण मुक्त होने के बाद उन्हें शनिवार को अस्पताल से छुट्टी दी गई। स्वास्थ्य अधिकारियों इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सिद्धम्मा नाम की यह बुजुर्ग पुलिस आवास में रहती हैं। सिद्धम्मा के 5 बच्चे, 17 पोते और 22 परपोते हैं। उन्होंने बताया कि परिवार के अन्य सदस्यों के साथ सिद्धम्मा के भी 27 जुलाई को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी।

सिद्धम्मा ने कहा, मैं किसी से नहीं डरती

वायरस से संक्रमित होने का पता चलने के बाद सिद्धम्मा को चित्रदुर्ग के कोविड-19 अस्पताल इलाज के लिए लाया गया था और अब पूरी तरह से ठीक हो चुकी हैं। इस घातक संक्रामक बीमारी के चलते कमजोर हो चुकी सिद्धम्मा 4 लोगों की सहायता से बाहर निकली। इस मौके पर डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों ने 110 साल की सिद्धम्मा का अभिनंदन किया। जब सिद्धम्मा से पूछा गया कि क्या उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद डर लगा था, तब उन्होंने कहा, ‘मैं किसी से नहीं डरती।’

खाने और इलाज से खुश हैं सिद्धम्मा
सिद्धम्मा ने कहा कि अस्पताल में इलाज और दिए गए खाने से वह खुश हैं। बाद में पत्रकारों से बात करते हुए जिला सर्जन बसावाराजू ने कहा कि यह गर्व की बात है कि सबसे बुजर्ग महिला कोरोना वायरस से ठीक हो गई हैं और उन्हें सरकारी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। उन्होंने कहा, ‘जहां तक मेरी जानकारी है 110 साल की महिला का कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक होना रिकॉर्ड है। वह एक पुलिसकर्मी की मां हैं और पुलिस आवास में रहती हैं।’ (भाषा)

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X