1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर में 124 साल की बुजुर्ग महिला ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

कश्मीर में 124 साल की बुजुर्ग महिला ने ली कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

कोरोना महामारी से बचने के लिए करोड़ों लोगों ने तमाम आशंकाओं और भय को परे रखकर कोरोना वैक्सीन लगवाई और सबके लिए मिसाल बने। इन्हीं में से एक रेहते बेगम हैं, जिन्होंने 124 साल की उम्र में टीका लगवाया।

Manzoor Mir Manzoor Mir
Updated on: June 02, 2021 22:12 IST
124-year-old Rehtee Begum in Baramulla gets her first COVID-19 vaccine jab- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कोरोना महामारी से बचने के लिए करोड़ों लोगों ने तमाम आशंकाओं और भय को परे रखकर कोरोना वैक्सीन लगवाई।

श्रीनगर: कोरोना महामारी से बचने के लिए करोड़ों लोगों ने तमाम आशंकाओं और भय को परे रखकर कोरोना वैक्सीन लगवाई और सबके लिए मिसाल बने। इन्हीं में से एक रेहते बेगम हैं, जिन्होंने 124 साल की उम्र में टीका लगवाया। रेहते बेगम बारामूला के वगूरा ब्लाक के शर्कवारा गांव की रहने वाली हैं। उन्होंने कश्मीर में डोर डू डोर वैक्सीनेशन अभियान के दौरान टीका लगवाया। 

यह मुहिम जम्मू-कश्मीर जन संपर्क एवं सूचना विभाग की ओर से चलाई जा रही है। टीका लगवाने में रेहते ने कोई हिचक नहीं दिखाई और आराम से बैठी रहीं। उन्होंने दूसरे लोगों को टीका लगवाने की नसीहत भी दी।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,718 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2,94,078 हो गई जबकि 24 और रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 3,963 तक पहुंच गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नए मामलों में से 585 जम्मू जबकि 1,133 कश्मीर संभाग से सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X