Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस के कारण जम्मू कश्मीर के 20 इलाके रेड जोन घोषित, मरीजों की संख्या 55 पहुंची

जम्मू-कश्मीर सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर श्रीनगर और बडगाम जिले के 20 गांवों और कई क्षेत्रों को रेड जोन घोषित किया है। राज्य में मंगलवार को 6 नए पॉजिटिव मामले सामने आए है।

Manzoor Mir Reported by: Manzoor Mir
Published on: March 31, 2020 20:50 IST
20 villages and several areas declared as red zone in wake of the coronavirus spread in Jammu and Ka- India TV Hindi
Image Source : FILE 20 villages and several areas declared as red zone in wake of the coronavirus spread in Jammu and Kashmir

जम्मू-कश्मीर सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर श्रीनगर और बडगाम जिले के 20 इलाके और कई अन्य क्षेत्रों को रेड जोन घोषित किया है। राज्य में मंगलवार को 6 नए पॉजिटिव मामले सामने आए है। यह सभी नए मामले कश्मीर क्षेत्र से ही मिले है और इनका संपर्क पहले मिले पॉजिटिव मामलों से था। इस वायरस के कारण 15001 लोगों को क्वारनटाईन किया गया है। राज्य में अब कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या 55 पहुंच गई है।  

राज्य में 55 सकारात्मक मामलों में से 51 अभी भी पॉजिटिव हैं। इनमें से 2 मरीज ठीक हो गए है और 2 की मौत हुई है। राज्य में मिले पॉजिटिव मामलों में 43 कश्मीर और 12 जम्मू से हैं। अब तक 15001 लोगों को संदिग्ध मामलों के संपर्क में आने वाले लोगों को निगरानी में रखा गया है, जिसमें 9895 लोगों को घर में क्वारनटाईन, 350 को अस्पताल में, 51 को अस्पताल में अकेले रखा गया है और 3334  लोगों को घरेलू निगरानी में रखा गया है। 1371 व्यक्तियों ने अपनी 28 दिनों की निगरानी अवधि पूरी की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement