Friday, March 29, 2024
Advertisement

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली पुलिस के 21 जवानों को मिला वीरता पुरस्कार

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर साल दिये जाने वाले वीरता पुरस्कारों से सम्मानित जवानों में इस साल दिल्ली पुलिस के 21 जवान शामिल हैं।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: August 15, 2017 10:57 IST
21 soldiers of Delhi Police awarded gallantry award on...- India TV Hindi
21 soldiers of Delhi Police awarded gallantry award on Independence Day

नयी दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हर साल दिये जाने वाले वीरता पुरस्कारों से सम्मानित जवानों में इस साल दिल्ली पुलिस के 21 जवान शामिल हैं। विशिष्ट सेवा के लिये छह महिला पुलिसकर्मियों सहित दिल्ली पुलिस के 21 जवानों को राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया गया है। (स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतेजाम)

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सेवानिवृा एस के गिरि को वीरता के लिये राष्ट्रपति पुलिस पदक, संयुक्त पुलिस आयुक्त अभियान रॉबिन हिबु और सहायक पुलिस आयुक्त सुरेश चंद त्यागी को विशिष्ट सेवा के लिये राष्ट्रपति पुलिस पदक प्रदान किया गया है।

पुलिस पदक प्राप्त करने वाले पुलिसकर्मियों में स्पेशल सेल के डीसीपी पीएस कुशवाह शामिल हैं। उन्हें मुंबई के डॉन अनिी नायक की गिरफ्तारी और साल 2003 में बतौर सहायक पुलिस आयुक्त इंडिया गेट के पास विस्फोट करने की आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा की साजिश को नाकाम करने में अहम भूमिका के लिये पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement