Saturday, April 27, 2024
Advertisement

झारखंड: CRPF और पुलिस के साथ मुठभेड़ में PLFI के 3 नक्सली ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

पुलिस व सीआरपीएफ की टीम ने संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाया गया और संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में पीएलएफआई संगठन के 3 नक्सलियों को मार गिराया। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 28, 2020 13:07 IST
Naxals killed, Jharkhand encounter- India TV Hindi
Image Source : PTI । REPRESENTATIONAL IMAGE 3 Naxals killed in Jharkhand encounter

नई दिल्ली। झारखंड के चाईबासा में आज गुरुवार तड़के पुलिस एवं सीआरपीएफ ने मुठभेड़ में पीएलएफआई संगठन के 3 नक्सलियों को मार गिराया। एक अन्य घायल नक्सली को इलाज के लिए चक्रधरपुर अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक अधिकारिक बयान में ये जानकारी सामने आयी है। यह मुठभेड़ जिले के टेबो थाना क्षेत्र के अंतर्गत मनमाडु बेड़ा के पहाड़ी जंगल में हुई। मुठभेड़ में एक उग्रवादी घायल होने की सूचना है।

जानकारी के अनुसार, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि उग्रवादी किसी बड़ी घटना का अंजाम देने के फिराक में हैं। इस सूचना के बाद पुलिस व सीआरपीएफ की टीम ने संयुक्त रूप से सर्च अभियान चलाया गया और संयुक्त टीम ने मुठभेड़ में पीएलएफआई संगठन के 3 नक्सलियों को मार गिराया। हालांकि, गोलीबारी में कुछ उग्रवादी घने जंगल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। हालांकि, क्सलियों के खिलाफ जंगल में फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। 

बताया जा रहा है कि जिला पुलिस को जंगल में पीएलएफआई एरिया कमांडर चंपा दस्ता के होने की सूचना मिली थी जिसके बाद सर्च अभियान चलाया गया। इस दौरान नक्सलियों ने पुलिस को देख फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जबावी कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि टेबो थाना क्षेत्र के मनमाडु बेड़ा के पहाड़ी जंगलों में पीएलएफआई के सदस्यों का आना जाना लगा हुआ था और ये संगठन किसी बड़ी घटना का अंजाम देने की फिराक में था। बता दें कि झारखंड में इस वर्ष सुरक्षाबलों ने 8 नक्सलियों को मार गिराया है, जिनमें 4 भाकपा माओवादी के और चार पीएलएफआई के शामिल हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement