Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

गोवा: कंटेनमेंट जोन के 40 लोग कोरोना पॉजिटिव, एक परिवार की गलती से फैला संक्रमण

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि राज्य में एक कोविड​​-19 निरूद्ध क्षेत्र के 40 लोग बुधवार को इस बीमारी से संक्रमित पाये गए। 

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: June 03, 2020 18:04 IST
गोवा: कंटेनमेंट जोन के 40 लोग कोरोना पॉजिटिव, एक परिवार की गलती से फैला संक्रमण- India TV Hindi
Image Source : AP गोवा: कंटेनमेंट जोन के 40 लोग कोरोना पॉजिटिव, एक परिवार की गलती से फैला संक्रमण

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि राज्य में एक कोविड​​-19 निरूद्ध क्षेत्र के 40 लोग बुधवार को इस बीमारी से संक्रमित पाये गए। उन्होंने कहा कि वायरस का ‘‘स्थानीय प्रसार’’ इलाके में रहने वाले एक परिवार की गलती के कारण हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके साथ ही, राज्य में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 65 तक पहुँच गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि परिवार के सदस्यों ने कोविड-19 के लक्षण आने के बाद एक निजी चिकित्सक से संपर्क किया, जबकि उन्हें एक कोरोना वायरस जांच केंद्र जाना चाहिए था। राज्य सरकार ने सोमवार को दक्षिण गोवा जिले में वास्को शहर के मांगोर हिल क्षेत्र को वहां के एक परिवार के छह सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उसे निरूद्ध क्षेत्र के रूप में घोषित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मंगलवार को क्षेत्र से 200 नमूने एकत्र किए गए थे और उनमें से 40 में संक्रमण की पुष्टि हुई। उन्होंने कहा कि संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आने वालों की भी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि इलाके में करीब 2,000 लोग रहते हैं और चरणबद्ध तरीके से उनकी जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि पूरे क्षेत्र को बंद कर दिया गया है और किसी को भी इससे बाहर निकलने की अनुमति नहीं है।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार तक राज्य में कोविड​​-19 के 57 रोगियों को ठीक होने के बाद छुट्टी दे दी गई। राज्य में अब तक इस बीमारी के कारण किसी की भी मौत होने की सूचना नहीं है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement