Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Coronavirus delhi latest news: दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके में 44 नए कोरोना पॉजीटिव मामले आए सामने, मचा हड़कंप

राजधानी दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके में एक ही इमारत में रहने वाले 44 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 02, 2020 17:54 IST
44 coronavirus positive cases found in one building kapashera - India TV Hindi
44 coronavirus positive cases found in one building kapashera area hotspot 

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके में एक ही इमारत में रहने वाले 44 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके में एक साथ इतने लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शासन-प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं। बता दें कि, 18 अप्रैल को इस इमारत में पहला केस सामने आया था। इसके बाद इस बिल्डिंग को सील कर दिया गया। सभी लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। आज रिपोर्ट आई तो 44 लोग कोरोना संक्रमित मिले। बता दें कि, हरियाणा से सटा दिल्ली का कापसहेड़ा काफी सघन इलाका है।

जानकारी के मुताबिक, कापसहेड़ा में डीसी ऑफिस के पास ठेके वाली गली में सोनू यादव का मकान है,  इसमें 18 अप्रैल को एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया था। इलाके में सघन आबादी को देखते हुए प्रशासन ने इस बिल्डिंग को 19 अप्रैल को सील कर दिया था। गृह मंत्रालय की गाइडलाइंस के मुताबिक किसी इलाके को सील तब किया जाता है जब वहां 3 से अधिक केस मिल जाएं, लेकिन यहां की आबादी को ध्यान में रखकर प्रशासन ने एक केस मिलने के बाद ही इमारत को सील कर दिया था।

इमारत में रहने वाले सभी लोगों का सैंपल लिया गया और एनआईबी नोएडा में जांच के लिए भेजा गया। इमारत से लिए गए सैंपल में से कुछ की रिपोर्ट शनिवार को आई तो 44 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बता दें कि, दिल्ली में अब तक 3738 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। इनमें से 1167 ठीक हो चुके हैं जबकि 61 लोगों की जान जा चुकी है। दिल्ली में 100 से ज्यादा कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, सभी इलाके रेड जोन में हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement