Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Coronavirus in UP latest news: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में कोरोना पॉजीटिव पाए गए महाराष्ट्र से आए 7 मजदूर

महाराष्ट्र से बस्ती पहुंचे 7 मजदूर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए बस्ती के डीएम ने बताया कि ये मजदूर सरकारी बसों में सवार होकर महाराष्ट्र से झांसी होते हुए बस्ती पहुंचे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 02, 2020 10:53 IST
DM Basti says 7 labourers COVID19 positive arrived from Maharashtra - India TV Hindi
DM Basti says 7 labourers COVID19 positive arrived from Maharashtra 

उत्तर प्रदेश। लॉकडाउन के बीच अलग-अलग राज्यों से अपने गृह जनपद पहुंच रहे प्रवासी मजदूरों में कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ता दिखाई दे रहा है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले का है। महाराष्ट्र से बस्ती पहुंचे 7 मजदूर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए बस्ती के डीएम ने बताया कि ये मजदूर सरकारी बसों में सवार होकर महाराष्ट्र से झांसी होते हुए बस्ती पहुंचे हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, 2 मई (शनिवार) सुबह 9 बजे तक उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 3024 केस आ चुके हैं। हालांकि, इनमें से 654 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और 42 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है जहां अभी तक सर्वाधिक 485 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल 13870 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। कोरोना के इन कुल मामलों में से 11506 एक्टिव केस हैं और 1879 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है।

देशभर में कोरोना के कितने केस?

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, 2 मई (शनिवार) सुबह 9 बजे तक भारत में कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 37,336 हो गई है। इनमें 26167 एक्टिव केस हैं, कोरोना से देशभर में अब तक 1218 लोगों की मौत हो चुकी है और 9950 लोग ठीक हो चुके हैं। देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2,293 नए मामले सामने आए हैं और 71 लोगों की मौत हुई है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement