1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मोदी सरकार के 7 साल में भारत से चोरी हुए 75 फीसदी विरासत वापस आई: जी किशन रेड्डी

मोदी सरकार के 7 साल में भारत से चोरी हुए 75 फीसदी विरासत वापस आई: जी किशन रेड्डी

केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के सात वर्षों के दौरान भारत से चुराई गई विरासत का 75 प्रतिशत वापस हासिल कर लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 05, 2021 17:00 IST
75% of our stolen heritage has been  returned during the last seven  years of Government: Shri G Kis- India TV Hindi
Image Source : PTI जी किशन रेड्डी ने कहा कि मोदी सरकार के सात वर्षों के दौरान भारत से चुराई गई विरासत का 75 प्रतिशत वापस हासिल कर लिया है।

नई दिल्ली: केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के सात वर्षों के दौरान भारत से चुराई गई विरासत का 75 प्रतिशत वापस हासिल कर लिया है। राज्यसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में रेड्डी ने कहा कि 1976 से अब तक विदेशों से कुल 54 वस्तुओं को वापस लाया गया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'यह गर्व की बात है कि हम अपनी कई चोरी की विरासत को विदेशों से प्राप्त करने में सक्षम रहे हैं। पिछले सात वर्षों में बरामद किए गए पुरावशेषों की संख्या अब तक की सबसे अधिक है। 2014 के बाद से भारत में 41 विरासत वस्तुओं को वापस लाया गया है, जो कुल लौटाई गई वस्तुओं के 75 प्रतिशत से अधिक है।

रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसका श्रेय देते हुए कहा कि पीएम के अथक प्रयासों से विदेशों से इन पुरावशेषों की पुनर्प्राप्ति हुई है। उन्होंने कहा, 'मेरा मानना ​​है कि हाल की सफलता हमारे लगातार सुधरते सांस्कृतिक संबंधों के कारण है जो हमारे प्रधानमंत्री के विभिन्न राष्ट्राध्यक्षों के साथ घनिष्ठ व्यक्तिगत संबंधों के कारण संभव हुए हैं और इसलिए उनकी शीघ्र वापसी संभव हो पाई है।'

ये भी पढ़ें

Click Mania