Friday, April 26, 2024
Advertisement

आम आदमी पार्टी विधायक की गिरफ्तारी के बाद जमानत, 2013 में दंगे का आरोप

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी को दंगे के आरोप में गिरफ्तार किया गया था

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 01, 2019 14:10 IST
AAP MLA Akhilesh Pati Tripathi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER AAP MLA Akhilesh Pati Tripathi

नई दिल्ली। दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी को दंगे के आरोप में गिरफ्तारी के बाद अब जमानत मिल गई है। दिल्ली का राउज एवेन्यू कोर्ट ने अखिलेफ पति त्रिपाठी को 25 हजार रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दे दी है, उनके अलावा 2 अन्य को भी जमानत मिल गई है। उनके ऊपर 2013 में दंगा भड़काने का आरोप है। अखिलेश पति त्रिपाठी दिल्ली के मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतकर आए हैं। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी के खिलाफ गुरुवार को गैर जमानती वारंट जारी किया हुआ था, उनके खिलाफ यह वारंट कोर्ट में पेश नहीं होने को लेकर किया गया था। 

शुक्रवार को मामले की सुनवाई तय थी और जैसे ही अखिलेश पति त्रिपाठी कोर्ट पहुंचे तो पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया। अखिलेश पति त्रिपाठी पर 2013 में दंगा भड़कारने का आरोप है, उस समय अखिलेश विधायक नहीं थे। अखिलेश पति त्रिपाठी के खिलाफ इसके अलावा फर्जी मेडिकल बिल भी पास कराने का आरोप है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement