Sunday, April 28, 2024
Advertisement

"आप तालिबान की तरह क्यों व्यव्हार कर रहे हो?" AIMPLB सदस्य इंडिया टीवी एंकर से ही भिड़ गए

अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी को भारत में सराहने वालों की कमी नहीं है और जब ऐसे लोगों से सवाल किया जाता है तो वह उल्टा सवाल उठाने वालों की तुलना ही तालिबान से करना शुरू कर देते हैं।

Saurav Sharma Written by: Saurav Sharma @journosaurav
Updated on: August 24, 2021 16:16 IST
"आप तालिबान की तरह क्यों व्यव्हार कर रहे हो?" AIMPLB सदस्य इंडिया टीवी एंकर से ही भिड़ गए- India TV Hindi
"आप तालिबान की तरह क्यों व्यव्हार कर रहे हो?" AIMPLB सदस्य इंडिया टीवी एंकर से ही भिड़ गए

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी को भारत में सराहने वालों की कमी नहीं है और जब ऐसे लोगों से सवाल किया जाता है तो वह उल्टा सवाल उठाने वालों की तुलना ही तालिबान से करना शुरू कर देते हैं। ऐसा ही कुछ इंडिया टीवी के कार्यक्रम कुरुक्षेत्र में हुआ, जब इंडिया टीवी के एंकर सौरव शर्मा ने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) के सदस्य से सवाल किया।

दरअसल, AIMPLB के सदस्य सज्जाद नोमानी ने तालिबान के समर्थन में बयान दिया था और अफगानिस्तान को कब्जाने के लिए 'हिंद के मुस्लमान' की तरफ से मुबारकबाद भेजी थी। इसी मुद्दे पर इंडिया टीवी के कार्यक्रम कुरुक्षेत्र में बहस हो रही थी और बहस में चर्चा के लिए AIMPLB के सदस्य कमाल फारुकी को आमंत्रित किया गया था। 

बहस के दौरान कमाल फारुकी ने कहा कि सज्जाद नोमानी मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के प्रवक्ता नहीं हैं और उन्होंने जो बयान दिया है वह बोर्ड का बयान नहीं है। बहस में ऑल इंडिया मुस्लिम महिला पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMWPLB) की अध्यक्ष शाइस्ता अंबर को भी आमंत्रित किया गया था। 

बहस के दौरान शाइस्ता अंबर ने कहा कि जब सज्जाद नोमानी ने तालिबान के समर्थन में बयान दिया तो उन्हें कोई हैरानी नहीं हुई क्योंकि वे उस मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य हैं, जो अपनी बहनों और बेटियों को इंसाफ नहीं दे सकता और उन्हें लेकर सुप्रीम कोर्ट में अपमानजनक बात कह सकता है। 

शाइस्ता अंबर के बयान के बाद इंडिया टीवी एंकर सौरभ शर्मा ने जब कमाल फारुकी से सवाल किया तो उन्होंने सौरभ को ही कह दिया कि "आप तालिबान की तरह क्यों व्यव्हार कर रहे हो।" 

इसपर इंडिया टीवी एंकर सौरभ शर्मा ने कमाल फारुकी को जवाब देते हुए कहा कि जब आप तालिबान से किसी की तुलना करना शुरू करते हो तो उससे तालिबान के जल्लादपने और दहशतगर्दी को कम कर देते हो क्योंकि तालिबान जैसा दहशतगर्द दुनिया में कोई नहीं है। 

इसपर कमाल फारुकी ने कहा कि तालिबान भी जबरदस्ती कहलवाता है और आप भी मुझसे जबरदस्ती कलहवाने का प्रयास कर रहे हो। इसपर सौरभ शर्मा ने कहा कि तालिबान तो गले काटता है, तो कमाल फारुकी ने कहा कि आप भी मेरे मुंह में गलत बात कहकर गला ही काट रहे हो।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement