1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. VIDEO: एयर इंडिया विमान हादसे में पायलट समेत 17 लोगों की मौत, 91 यात्रियों के घायल होने की खबर

VIDEO: एयर इंडिया विमान हादसे में पायलट समेत 17 लोगों की मौत, 91 यात्रियों के घायल होने की खबर

दुबई से केरल के कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे आ रहा एयर इंडिया का एक विमान लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में पायलट समेत 17 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 91 लोग घायल हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 08, 2020 0:32 IST
Air India Express plane skidded during landing at Karipur Airport, Kozhikode.- India TV Hindi
Air India Express plane skidded during landing at Karipur Airport, Kozhikode

केरल के कोझीकोड के करिपुर हवाई अड्डे के पास लैंडिंग के दौरान एयर इंडिया का एक विमान बुरी तरह से दुर्घटनाग्रस्त होकर दो हिस्सों में बंट गया। केरल एयर इंडिया विमान हादसे में पायलट समेत कुल 17 लोगों की मौत हुई है जबकि 91 यात्रियों के घायल हुए हैं। बताया जा रहा है कि विमान हादसे में 30 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। केरल DGP ने बताया कि विमान में 4 लोग अभी भी फंसे हुए हैं, जिन्हें विमान काटकर निकालने की कोशिश की जा रही है, साथ ही 170 लोगों को बचा लिया गया है। हादसे में पायलट दीपक वसंत साठे की मौत हुई है। घायल यात्रियों को MES कॉलेज में इलाज किया जा रहा है। 

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने केरल में हुए एयर इंडिया विमान हादसे को लेकर बताया कि विमान 35 फीट नीचे गिरा था। मल्लापुरम MES कॉलेज के डॉक्टर गफूर ने बताया कि पायलट ने दो बार कोशिश की विमान को लैंड करने की कोशिश की और जब तीसरी बार प्लेन लैंडिंग की कोशिश की तो विमान फिसल कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। डॉक्टर गफूर ने बताया कि ज्यादातर लोगों की हड्डी टूट गई है। डीएम मल्लापुरम ने बताया कि प्लेन में फंसे 2 लोगों को बचाने की कोशिश जारी है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने केरल के राज्यपाल आरिफ मो. खान से विमान हादसे की जानकारी ली है। 

डीजीसीए के मुताबिक, हादसे में एयर इंडिया विमान दो हिस्सों में टूट गया। हादसे में पायलट की मौत की भी खबर सामने आ रही है। हादसे में कॉपपिट (air india accident) पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट संख्या AXB1344, 737 दुर्घटनाग्रस्त हुई है। यह फ्लाइट दुबई से शाम के 4 बजकर 45 मिनट पर उड़ा था। शाम को 7 बजकर 41 मिनट पर लैंडिंग के वक्त प्लेन रनवे से फिसलकर घाटी में जा गिरा।  

air india Kozhikode plane crash

air india Kozhikode plane crash

दुबई से 191 लोगों को लेकर आ रहा एयर इंडिया का विमान केरल के कोझिकोड इंटरैनशल एयरपोर्ट (कारीपुर एयरपोर्ट) के पास क्रैश हो गया है। यह विमान रनवे से फिसलने के बाद घाटी में जा गिरा और दुर्घटना का शिकार हो गया। हादसे के बाद राहत और बचाव के पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें राहत बचाव काम में जुटी हुई हैं। फायर ब्रिगेड और ऐम्बुलेंस की गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं। विमान दुर्घटना के बाद राहत और बचाव काम तेजी से जारी है।

Watch VIDEO

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X