Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

रांची हवाईअड्डा पर एयर एशिया के विमान से पक्षी टकराया, उड़ान रोक दी गई

रांची से मुंबई के लिये शनिवार (8 अगस्त) को एयर एशिया के एक विमान के उड़ान भरने के दौरान एक पक्षी के उससे टकरा जाने पर उड़ान रोक दी गई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 08, 2020 16:07 IST
AirAsia India aircraft aborts take off at Ranchi airport after encountering bird hit - India TV Hindi
Image Source : FILE AirAsia India aircraft aborts take off at Ranchi airport after encountering bird hit 

नयी दिल्ली। रांची से मुंबई के लिये शनिवार (8 अगस्त) को एयर एशिया के एक विमान के उड़ान भरने के दौरान एक पक्षी के उससे टकरा जाने पर उड़ान रोक दी गई। एयरलाइन के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उल्लेखनीय है कि यह घटना केरल के कोझिकोड हवाईअड्डे पर शुक्रवार को एअर इंडिया एक्सप्रेस के एक विमान के रनवे से फिसल कर 35 फीट गहरी खाई में गिर जाने और उसके दो टुकड़े हो जाने के एक दिन बाद हुई। दुबई से आई उड़ान में 190 लोग सवार थे, जिनमें 18 लोगों की मौत हो गई। 

रांची की घटना के बारे में एयर एशिया के प्रवक्ता ने बताया, 'कंपनी के विमान वीटी-एचकेजी का परिचालन रांची से मुंबई के लिए उड़ान संख्या आई5-632 के तौर पर किया जा रहा था। आज, आठ अगस्त 2020 को उड़ान भरने के निर्धारित समय पूर्वाह्न 11 बज कर 50 मिनट के समय एक पक्षी इससे टकरा गया।' उन्होंने बताया कि पायलट ने उड़ान भरने की प्रक्रिया रोक दी और मौजूदा समय में विमान का निरीक्षण किया जा रहा है।

प्रवक्ता ने बताया कि विमान को परिचालित करने की अनुमति मिलते ही इसके अपने गंतव्य के लिये उड़ान भरने का कार्यक्रम है। प्रवक्ता ने कहा,‘‘एयर एशिया इंडिया अपने अतिथियों और चालक दल के सदस्यों की सुरक्षा को प्राथमिकता देती है और उड़ान में देरी से हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त करती है।’’

पढ़िए केरल एयर इंडिया विमान हादसे से जुड़ी खबरें

केरल विमान हादसा: डिजिटल फ्लाइट डेटा रिकॉर्डर, कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर बरामद

प्लेन के अगले हिस्से में सवार एयरहोस्टेस शिल्पा कटारे ने बताया केरल विमान हादसे का आंखों देखा हाल

केरल विमान हादसा: मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा, हरदीप सिंह पुरी ने किया ऐलान

विमान हादसे के समय बचाव में जुटे सभी लोगों का होगा कोरोना टेस्ट, सभी को क्वॉरंटीन होने के लिए कहा गया

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement