Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

प्लेन के अगले हिस्से में सवार एयरहोस्टेस शिल्पा कटारे ने बताया केरल विमान हादसे का आंखों देखा हाल

केरल में हुए विमान हादसे के बाद अब ये पता लगाने की कोशिशें हो रही हैं कि आखिर क्रैश से पहले क्या हुआ था। इस बीच हादसे का शिकार हुए विमान की एयरहोस्टेस शिल्पा कटारे ने बताया कि आखिर उस वक्त हुआ क्या था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 08, 2020 8:57 IST
Eyewitnesses air hostess Shilpa Katare recalls Kerala plane crash- India TV Hindi
Image Source : PTI Eyewitnesses air hostess Shilpa Katare recalls Kerala plane crash

नई दिल्ली: केरल में हुए विमान हादसे के बाद अब ये पता लगाने की कोशिशें हो रही हैं कि आखिर क्रैश से पहले क्या हुआ था। इस बीच हादसे का शिकार हुए विमान की एयरहोस्टेस शिल्पा कटारे ने बताया कि आखिर उस वक्त हुआ क्या था। एयरहोस्टेस शिल्पा कटारे विमान के अगले हिस्से में सवार थी। सौभाग्य से उनकी जान बच गयी। शिल्पा ने करिपुर एयरपोर्ट के एक सीनियर अधिकारी को बताया कि जैसे ही अनुभवी कप्तान दीपक साठे को इस बात का एहसास हुआ कि विज़िबिलिटी की कमी की वजह से उन्होंने रन वे को ओवर शूट कर दिया है, उन्होंने पूरे धैर्य के साथ विमान को काबू में करने की आखिरी दम तक कोशिश की।

Related Stories

शिल्पा कटारे ने बताया कि विमान के ब्रेक्स जाम हो गए थे और बारिश की वजह से रन वे पर फिसलन ज्यादा थी इसीलिए विमान आउट ऑफ कंट्रोल हो गया। बावजूद इसके पायलेट दीपक साठे ने विमान को रोकने की कोशिश की और किसी तरह पूरे के पूरे विमान को खाई में गिरने से बचा लिया जिसके चलते ज्यादातर लोगों की जान बच गई।

खुद नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने भी एक ट्वीट के जरिए कहा कि एअर इंडिया का विमान यात्रियों को लेकर आ रहा था और बारिश के कारण वह रनवे से फिसल गया, जिसके बाद वह 35 फुट गहरी खाई में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया। बता दें कि इस घटना में अब तक 19 लोग मारे जा चुके हैं।

रनवे से फिसलकर विमान सीधे नीचे खाई में गिरा। सीधे विमान की नोक जमीन से टकराई और टूट गई। गनीमत ये रही कि विमान फटा नहीं वरना बड़ा हादसा हो सकता था। मरने वालों में अधिकतर लोग वह हैं, जो विमान में आगे की तरफ बैठे थे। यही वजह है कि विमान के दोनों पायलट भी मारे गए हैं।

बता दें कि शुक्रवार शाम एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान करिपुर एयरपोर्ट की रनवे पर फिसलकर करीब 35 फुट गहरी खाई में गिर गया और दो हिस्सों में टूट गया। विमान में 10 नवजात समेत 184 यात्री, दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य थे। 19 में से 18 शवों की पहचान कर ली गयी है वहीं 1 शव की पहचान अभी बाकी है। सभी शवों का पोस्टमार्टम कोविड प्रोटोकॉल के तहत ही होगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement