1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. जब पायलट के रोने की वजह से हुआ था भीषण विमान हादसा

जब पायलट के रोने की वजह से हुआ था भीषण विमान हादसा

नेपाली जांचकर्ताओं ने इस रिपोर्ट में बताया कि पूरी उड़ान के दौरान सुल्तान का व्यवहार असंतुलित था। जांचकर्ताओं ने कहा कि ढाका से काठमांडू की एक घंटे की उड़ान में सुल्तान लगातार सिगरेट पी रहे थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 07, 2020 21:59 IST
plane crash,air india crash,air india kozhikode accident,air india news,air infia dubai kozikode fli- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/NEWS_24_365 Plane Crash: जब पायलट के रोने की वजह से हुआ भीषण विमान हादसा

नई दिल्ली. नेपाल में दो साल पहले ढाका से काठमांडू जाने वाला ‘यूएस-बांग्ला’ एयरलाइंस का विमान हादसे का शिकार हुआ था। इस विमान हादसे में 51 लोगों की मौत हो गई थी। इस विमान में 67 लोग और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। दरअसल 12 मार्च के 2018 के दिन लैंडिंग के दौरान  ‘यूएस-बांग्ला’ एयरलाइंस का विमान, काठमांडू के त्रिभूवन एयरपोर्ट लैंडिंग के दौरान हवाईपट्टी से फिसलकर फुटबॉल मैदान में चला गया था, जिसके बाद विमान में आग लग गयी थी।

बाद में जांच के दौरान ये सामने आया था कि विमान का पायलट उड़ान के दौरान भावना में बहकर रो पड़ा था, जो हादसे की एक बड़ी वजह थी। जांच के बाद ‘काठमांडू पोस्ट’ ने अपनी खबर में बताया  कि विमान के पायलट कैप्टन आबिद सुल्तान जबरदस्त मानसिक तनाव से गुजर रहे थे और बेहद उद्विग्न थे। इसके कारण उन्होंने कई गलत फैसले किए और उनका विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

नेपाली जांचकर्ताओं ने इस रिपोर्ट में बताया कि पूरी उड़ान के दौरान सुल्तान का व्यवहार असंतुलित था। जांचकर्ताओं ने कहा कि ढाका से काठमांडू की एक घंटे की उड़ान में सुल्तान लगातार सिगरेट पी रहे थे। रिपोर्ट में कहा गया, ‘‘जब हमने कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर पर बातचीत का विश्लेषण किया तो हमें साफ तौर पर यह पता चला कि कैप्टन गंभीर मानसिक तनाव में थे और नींद की कमी से वह थके हुए लग रहे थे।’’ रिपोर्ट में कहा गया, ‘‘कई बार तो वह रो पड़े थे।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment