1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Air India express crash: तस्वीरों में देखिए कितना भयानक था एयर इंडिया का विमान हादसा

Air India express crash: तस्वीरों में देखिए कितना भयानक था एयर इंडिया का विमान हादसा

दुबई से 191 लोगों को लेकर आ रहा एयर इंडिया का विमान केरल के कोझिकोड इंटरैनशल एयरपोर्ट (कारीपुर एयरपोर्ट) के पास क्रैश हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 07, 2020 23:37 IST
Air India Plane Crash- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Air India Plane Crash

एयर इंडिया का विमान शुक्रवार देर रात हादसे का शिकार हो गया। दरअसल, दुबई से कालीकट आ रहा एयर इंडिया का विमान लैंडिंग के वक्त रनवे से बाहर चला गया। दुबई से 191 लोगों को लेकर आ रहा एयर इंडिया का विमान केरल के कोझिकोड इंटरैनशल एयरपोर्ट (कारीपुर एयरपोर्ट) के पास क्रैश हो गया है। विमान में 174 व्यस्क, 10 बच्चे और 6 स्टॉफ के सदस्य सवार थे। हादसे के बाद गृहमंत्री अमित शाह के निर्देश के बाद ने NDRF की टीम मौके पर रेस्क्यू के लिए भेजी गई है।

Air India Plane Crash

Air India Plane Crash

जानकारी के मुताबिक, यह विमान रनवे से फिसलने के बाद घाटी में जा गिरा और दुर्घटना का शिकार हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक, विमान उड़ा रहे पायलट की मौत हो गई है। हादसे के बाद राहत और बचाव के लिए टीमें पहुंच गई हैं। फायर ब्रिगेड और ऐम्बुलेंस की गाड़ियां घटनास्थल पर मौजूद हैं। जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट संख्या AXB1344, 737 दुर्घटनाग्रस्त हुई है। यह फ्लाइट दुबई से शाम के 4 बजकर 45 मिनट पर उड़ा था। शाम को 7 बजकर 41 मिनट पर लैंडिंग के वक्त प्लेन रनवे से फिसलकर घाटी में जा गिरा। 

Images Air India Plane Crash dubai calicut

Images Air India Plane Crash dubai calicut

डीजीसीए के मुताबिक, हादसे में एयर इंडिया विमान दो हिस्सों में टूट गया। हादसे में कॉपपिट (air india accident) पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। बताया जा रहा है कि कई यात्रियों के भी बुरी तरह से घायल होने की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारी बारिश के कारण रनवे पर जलभराव हो गया था, इसी वजह से प्लेन रनवे से आगे निकल गया और लगभग 30 फीट गहरी खाई में जा गिरा।

देखिए वीडियो

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment