1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल में हुए विमान हादसे पर शोक व्यक्त किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल में हुए विमान हादसे पर शोक व्यक्त किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल में हुए विमान हादसे पर ट्वीट कर कहा कि कोझीकोड में हुए विमान हादसे से आहत हूं। मेरे संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 08, 2020 0:39 IST
Pained by the plane accident in Kozhikode: PM Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI Pained by the plane accident in Kozhikode: PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोझिकोड में एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर शुक्रवार को शोक जताते हुए कहा कि प्रशासन मौके पर है और सभी प्रभावितों को सहायता मुहैया करा रहा है। उन्होंने इस संबंध में केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से भी बात की। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘कोझिकोड में हुए विमान हादसे से शोकाकुल हूं। मेरी संवेदनाएं अपने प्रियजनों को खोने वालों के साथ हैं। घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हो।’’ मोदी ने लिखा है कि प्रशासन मौके पर है और सभी प्रभावितों को हर प्रकार की सहायता मुहैया करा रहा है। 

एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान यहां कोझीकोड हवाईअड्डे की हवाईपट्टी पर फिसलकर करीब 50 फीट गहरी घाटी में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया जिससे उसमें सवार 17लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने कहा कि विमान में 191 लोग सवार थे। एअर इंडिया एक्सप्रेस ने एक बयान में कहा कि यह दुर्घटना शाम सात बजकर 41 मिनट पर हुई और लैंडिंग के समय आग लगने की कोई सूचना नहीं थी। 

पुलिस ने कहा कि मृतकों में विमान का पायलट भी शामिल है। नागर विमानन मंत्रालय ने कहा कि बी737 द्वारा दुबई से संचालित उड़ान संख्या आईएक्स1344 शुक्रवार को कोझीकोड में शाम सात बजकर 41 मिनट पर रनवे पर फिसल गई। “लैंडिंग के समय आग लगने की कोई खबर नहीं है।” मंत्रालय ने कहा, विमान में 174 यात्री, 10 नवजात, दो पायलट और चालक दल के पांच सदस्य थे। मंत्रालय ने कहा, “शुरुआती जानकारी के मुताबिक बचाव अभियान जारी है और यात्रियों को अस्पताल ले जाया गया है। इस संबंध में हम जल्द ही और जानकारी साझा करेंगे।” 

बयान में कहा गया, “दुबई और शारजाह में सहायता केंद्र स्थापित किये जा रहे हैं।” डीजीसीए के बयान में कहा गया कि हवाईपट्टी-10 पर उतरने के बाद विमान रुका नहीं और हवाईपट्टी के अंत तक पहुंचकर खाई में गिरने के बाद दो हिस्सों में टूट गया। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और उन्होंने केंद्र की तरफ से हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया है। सूत्रों ने कहा कि विजयन ने उन्हें बताया कि राहत अभियान पूरे जोरों पर चल रहा है। 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि राहत अभियान में मदद के लिये एनडीआरआफ के दल को निर्देशित किया गया है। मुख्यमंत्री विजयन ने राहत अभियान में समन्वय के लिये राज्य के मंत्री एसी मोईदीन को तैनात किया है। राहत कार्य पर नजर रखने के लिये आईजी स्तर के एक अधिकारी को तैनात किया गया है। कोझीकोड और मल्लाप्पुरम जिलों के अग्निशमन व बचाव कर्मी राहत अभियान में लगे हैं। कोझीकोड मेडिकल कॉलेज से मिली जानकारी के मुताबिक वहां गंभीर रूप से घायल मरीजों को भर्ती किया गया है। स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने कहा कि हादसे में घायल एक मां और बच्चे की स्थिति बेहद गंभीर है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment