Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

हैदराबाद: योगी के दौरे से पहले अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा-' ना चायवाले से डरता हूं, ना किसी योगी से'

एक जनसभा को संबोधित करते हुए अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं ना तो किसी चायवाले से डरता हूं ना ही किसी योगी से। मैं कलमा पढ़नेवाला मुसलमान हूं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 28, 2020 13:01 IST
हैदराबाद: योगी के दौरे से पहले अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा-' ना चायवाले से डरता हूं, ना किसी योगी से'- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हैदराबाद: योगी के दौरे से पहले अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा-' ना चायवाले से डरता हूं, ना किसी योगी से'

हैदराबाद: एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई अकबरूद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद स्थानीय निकाय के चुनावों में यूपी सीएम योगी के दौरे से पहले एक भड़काऊ बयान दिया है। उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं ना तो किसी चायवाले से डरता हूं ना ही किसी योगी से।' अकबरुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मैं कलमा पढ़नेवाला मुसलमान हूं। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज हैदराबाद में निकाय चुनाव प्रचार के लिए प्रचार कर रहे हैं। केरल, कर्नाटक, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, गुजरात मध्य प्रदेश के साथ बिहार तथा दिल्ली के विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने वाले योगी आदित्यनाथ अब हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने उतरे हैं। यूपी के अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत सहगल ने बृहस्पतिवार को 'भाषा' को बताया कि योगी 28 नवंबर को एक दिवसीय दौरे पर हैदराबाद जाएंगे। वहां वह एक राजनीतिक रैली को संबोधित करेंगे । 

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के लिए चुनाव एक दिसंबर को होंगे।  टीआरएस शासित 150 सदस्यीय जीएचएमसी के लिए मतदान एक दिसंबर को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। महामारी को ध्यान में रखते हुए मतदान के समय को एक घंटे के लिए बढ़ाया गया है।  मतगणना चार दिसंबर को होगी। वर्तमान स्थानीय निकाय का कार्यकाल 10, फरवरी 2021 तक है। पार्थसारथी ने बताया कि राज्य सरकार ने 2016 के चुनावों में लागू आरक्षण को इस बार भी जारी रखने का फैसला लिया है। मेयर का पद महिला (सामान्य) के लिए आरक्षित है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement