1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. उत्तर-पूर्वी दिल्ली में मंगलवार को सारे सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे: मनीष सिसोदिया

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में मंगलवार को सारे सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे: मनीष सिसोदिया

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में हिंसा प्रभावित नोर्थईस्ट जिले में मंगलवार को स्कूलों की गृह परीक्षाएं नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 24, 2020 23:42 IST
All government and private schools to be shut on Tuesday in violence affected North East Delhi: Mani- India TV Hindi
All government and private schools to be shut on Tuesday in violence affected North East Delhi: Manish Sisodia

नई दिल्ली: संविधान संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ उत्तर पूर्व दिल्ली में हिंसा को देखते हुए दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि दिल्ली में हिंसा प्रभावित नोर्थईस्ट जिले में मंगलवार को स्कूलों की गृह परीक्षाएं नहीं होंगी और सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री ने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं के सम्बंध में मैंने एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल जी से बात की है कि इस जिले में कल की बोर्ड परीक्षा भी स्थगित कर दी जाए।

हालांकि, सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने ट्वीट कर कहा है कि कल होने वाली परीक्षा के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं है क्योंकि पश्चिमी दिल्ली के अलावा पूरी दिल्ली में कहीं भी कोई परीक्षा केंद्र नहीं है। CBSE ने ट्वीट कर कहा कि "कल (मंगलवार) सिर्फ पश्चिमी दिल्ली के 18 केंद्रों पर परीक्षा है। क्योंकि, बाकी दिल्ली में कोई सेंटर नहीं है इसीलिए कल होने वाली परीक्षा के शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं है।"

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लेकर सोमवार को जारी झड़पों के दौरान शाहदरा के पुलिस उपायुक्त अमित शर्मा घायल हो गए। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी के सिर और हाथ में चोट लगी है। उन्हें पटपड़गंज के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया और वह गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में है। प्रदर्शनकारियों ने अधिकारी के वाहन को भी आग लगा दी। 

सूत्रों ने बताया कि शर्मा बेहोश है और चिकित्सक उनका सीटी स्कैन करेंगे। दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर में सोमवार को सीएए का समर्थन करने वाले और विरोध करने वाले समूहों के बीच संघर्ष हो गया और प्रदर्शनकारियों ने कई घरों, दुकानों तथा वाहनों में आग लगा दी और एक-दूसरे पर पथराव किया। हिंसा में दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मृत्यु हो गयी और एक पुलिस उपायुक्त घायल हो गये। राजधानी के चांदबाग और भजनपुरा में भी संघर्ष होने की खबरें है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X