Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

आतंकी संगठन अलकायदा ने तालिबान को दी बधाई, कश्मीर का किया जिक्र

आतंकी संगठन अलकायदा ने तालिबान को अफगानिस्तान पर कब्जा करने और अमेरिका को वापस भेजने के लिए बधाई दी है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 01, 2021 14:56 IST
आतंकी संगठन अलकायदा...- India TV Hindi
Image Source : PTI आतंकी संगठन अलकायदा ने तालिबान को दी बधाई, कश्मीर का किया जिक्र

नई दिल्ली: आतंकी संगठन अलकायदा ने तालिबान को अफगानिस्तान पर कब्जा करने और अमेरिका को वापस भेजने के लिए बधाई दी है। बता दें कि ये वही अलकायदा है, जिसने अमेरिका में 9/11 को हमला किया था और जिसे खत्म करने के लिए अमेरिका ने अफगानिस्तान की धरती में घुसपैठ की थी। 11 सितंबर को अमेरिका में हुए आतंकी हमले ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया था। इस हमले में अमेरिका का वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पूरी तरह से ध्वस्त हो गया था।

अमेरिका में हुए इन हमलों के लिए अलकायदा के 19 आतंकियों ने चार विमान हाइजैक किए थे। दो विमानों को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के टॉवर्स में टकरा दिया, जबकि तीसरे विमान से पेंटागन पर हमला किया गया। एक विमान पेंसिलवेनिया में क्रैश हो गया था। इस हमले को 9/11 हमले के नाम से भी जाना जाता है।

अलकायदा ने उठाया कश्मीर का मसला

अलकायदा ने तालिबान को बधाई देने के साथ ही कश्मीर का मसला भी उठाया है और अपने बयान में कहा है कि इस्लाम के दुश्मनों के हाथ से सोमालिया, यमन और कश्मीर को आजाद कराने की की शक्ति दें। अमेरिकी सेना के अफगानिस्तान छोड़ने के कुछ समय बाद ही अलकायदा ने एक बयान जारी किया जिसमें तालिबान को बधाई दी गई। साथ ही कश्मीर, यमन, सोमालिया, फिलीस्तीन की आजादी की बात की अलकायदा के अलावा जैश ए मोहम्मद और अन्य आतंकी संगठनों ने भी तालिबान को अमेरिका पर जीत की बधाई दी है.

बता दें कि ओसामा बिन लादेन की अगुवाई में अलकायदा ने 9 सितंबर, 2001 को अमेरिका के न्यूयॉर्क में आतंकी हमला किया था जब वर्ल्ड ट्रेड सेंटर की बिल्डिंग में दो हवाई जहाज घुस गए थे, इस हमले में करीब 3 हजार से अधिक लोगों की जान गई थी। इस हमले को 20 साल होने को हैं और उससे ठीक कुछ समय पहले अमेरिका ने अफगानिस्तान को अलविदा कह दिया है। 30 अगस्त 2021 को अमेरिकी सेना ने काबुल एयरपोर्ट को छोड़ा और 20 साल पुरानी इस जंग को खत्म किया। इसी के साथ अफगानिस्तान पर अब तालिबान का राज स्थापित हो गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement