1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Exclusive: बाबा बर्फानी की पहली तस्‍वीरें आई सामनें, 1 जुलाई से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा

Exclusive: बाबा बर्फानी की पहली तस्‍वीरें आई सामनें, 1 जुलाई से शुरू होगी अमरनाथ यात्रा

इस वर्ष की अमरनाथ यात्रा के शुरु होने में अभी 2 महीने का वक्त बाकी है। लेकिन इससे पहले ही बाबा बर्फानी की गुफा की तस्वीरें आ गई हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 29, 2019 7:46 IST
amarnath - India TV Hindi
amarnath 

इस वर्ष की अमरनाथ यात्रा के शुरु होने में अभी 2 महीने का वक्‍त बाकी है। लेकिन इससे पहले ही बाबा बर्फानी की गुफा की तस्‍वीरें आ गई हैं। कुछ शिव भक्‍तों का दावा है कि उन्‍होंने इस वर्ष अमरनाथ की यात्रा कर बर्फ से बने शिवलिंग के दर्शन किए हैं। भक्‍तों के अनुसार इस बार शिवलिंग का आकार पिछले वर्षों के मुकाबले कुछ बड़ा है। बता दें कि इस साल 1 जुलाई से पवित्र अमरनाथ गुफा के लिए यात्रा शुरू होगी और 15 अगस्‍त तक जारी रहेगी। 

अमरनाथ की यात्रा करने वाले भक्‍तों के अनुसार जारी की गई तस्‍वीरें 4 दिन पहले की हैं। इनका दावा है कि 20 से 25 अप्रैल के बीच 8 लोगों के एक दल ने बाबा बर्फानी के दर्शन किए हैं और ये तस्‍वीरें ली हैं। इनके अनुसार गुफा के रास्‍ते में अभी भी 10 से 15 फीट बर्फ जमी हुइ्र है।  इस साल हुई बेशुमार बर्फबारी की वजह से बाबा का आकार भी पहले से बड़ा दिखाई दे रहा है। इसके अलावा देवी पार्वती और गणेश जी का आकार भी पहले से बड़ा दिखाई दे रहा है। 

बता दें कि अभी तक अमरनाथ श्राइन बोर्ड का कोई भी अधिकारी पवित्र गुफा तक नहीं पहुंचा है, वहीं अभी तक यहां का हवाई सर्वे भी नहीं कराया गया है। हालांकि आधिकारिक रूप से दर्शन शुरू होने से पहले ही भक्‍तों ने वहां पहुंचना शुरू कर दिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment