Thursday, March 28, 2024
Advertisement

अमेरिका ने 200 वर्षों तक भारत पर शासन किया, उत्तराखंड के नए सीएम का एक और अजीबो-गरीब बयान

मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के एक पखवाड़े के भीतर ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक और अजीबो-गरीब बयान दे दिया है। अब उन्होंने कहा है कि "संयुक्त राज्य अमेरिका ने 200 सालों तक भारत पर शासन किया।"

IANS Written by: IANS
Published on: March 22, 2021 10:23 IST
America ruled India for 200 years says Uttrakhand CM Tirath Singh Rawat अमेरिका ने 200 वर्षों तक भार- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/TIRATHSRAWAT Tirath Singh Rawat अमेरिका ने 200 वर्षों तक भारत पर शासन किया, उत्तराखंड के नए सीएम का एक और अजीबो-गरीब बयान

नई दिल्ली. मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के एक पखवाड़े के भीतर ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक और अजीबो-गरीब बयान दे दिया है। अब उन्होंने कहा है कि "संयुक्त राज्य अमेरिका ने 200 सालों तक भारत पर शासन किया।" एक हफ्ते में उनकी यह तीसरी ऐसी टिप्पणी है जिसके लिए उन्हें ट्रोल किया जा रहा है। इससे पहले, रावत को रिप्ड जींस पर अपनी टिप्पणी और भगवान राम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बराबरी करने के लिए ट्रोल किया गया था।

पढ़ें- कश्मीर में सुरक्षाबलों का 'ऑपरेशन क्लीन' जारी, शोपियां में 3 आतंकी ढेर

अमेरिका के भारत पर शासन करने की अपनी टिप्पणी में रावत ने कहा, "कौन जानता है कि भारत में उस वक्त क्या हुआ होगा, उस समय नरेंद्र मोदी के बजाय कोई और प्रधानमंत्री था। हम बहुत बुरी स्थिति में थे। लेकिन प्रधानमंत्री ने हमें राहत दी है।"

पढ़ें- केन-बेतवा लिंक परियोजना पर आज हस्ताक्षर करेंगे यूपी और एमपी, दोनों राज्यों के लोगों को होगा फायदा

उन्होंने आगे कहा, "अन्य देशों की तुलना में भारत कोविड-19 संकट से बेहतर तरीके से निपट रहा है। हम पर 200 साल तक राज करने वाला अमेरिका, जिसने दुनिया पर भी राज किया, वह इस महामारी के कारण बुरी तरह संघर्ष कर रहा है। अमेरिका में 3.75 लाख से ज्यादा लोग मारे गए हैं। दुनिया की सबसे अच्छी स्वास्थ्य सुविधाओं वाले इटली में फिर से लॉकडाउन लगने जा रहा है।"

पढ़ें- शक ने बनाया युवक को जल्लाद! कॉपर वायर से सिल दिया पत्नी का प्राइवेट पार्ट, दो साल पहले हुई थी शादी

रावत ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हमें बचाने के लिए बहुत काम किया और लोगों ने भी उनके मास्क पहनने, स्वच्छता रखने, हाथ धोने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देशों को मन से माना। तीरथ के यह बयान देते ही विभिन्न पार्टियों ने उन पर हमले करने शुरू कर दिए। कांग्रेस पार्टी कार्यालय ने ट्वीट कर कहा, "एक और भाजपा नेता ने हमें गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की कीमत का अहसास करा दिया है।" वहीं समाजवादी पार्टी की नेता जूही सिंह ने पूछा, "अमेरिका ने 200 सालों तक भारत पर शासन किया? कब?।"

पढ़ें- किसानों तक सीधे पहुंचे MSP का पूरा फायदा, यूपी सहित कई राज्यों ने उठाया ये कदम

बता दें कि 10 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद रावत ने रिप्ड जीन्स को लेकर जो टिप्पणी की उसे लेकर उन्हें सोशल मीडिया पर अब भी बुरी तरह से ट्रोल किया जा रहा है। टिप्पणी के विरोध में सोशल मीडिया पर हर उम्र की लड़कियां और महिलाओं की रिप्ड जीन्स में फोटो की बाढ़ आ गई है।

पढ़ें- Parambir Singh Letter: रिबैरो ने कहा- मैं उपलब्ध नहीं हूं, पवार, परमबीर के दावों की जांच कराएं

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement