Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Parambir Singh Letter: रिबैरो ने कहा- मैं उपलब्ध नहीं हूं, पवार, परमबीर के दावों की जांच कराएं

शरद पवार की सलाह के बारे में सवाल करने पर रिबैरो ने पीटीआई/भाषा से कहा, "मैं उपलब्ध नहीं हूं। किसी ने (राज्य सरकार में से) मुझसे संपर्क नहीं किया है। और वैसे भी अगर वे मुझसे संपर्क करते हैं तो, मैं उपलब्ध नहीं हूं।" 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 22, 2021 6:42 IST

मुंबई. महाराष्ट्र की सियासत में मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के लेटर के बाद हड़कंप मचा हुआ है। विपक्ष के लपटे में न सिर्फ महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख आ गए हैं बल्कि एनसीपी के मुखिया शरद पवार के रोल पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। रविवार को शरद पवार ने राजधानी नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूरे मामले की जांच पूर्व IPS अधिकारी जुलियो रिबैरो से करवाने की सलाह दी थी। शरद पवार के इस सुझाव पर 92 साल के IPS अधिकारी जुलियो रिबैरो की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है। उन्होंने राकांपा प्रमुख शरद पवार के सुझाव को अस्वीकार कर दिया। 

पढ़ें- शरद पवार के साथ बैठक के बाद बोले जयंत पाटिल- देशमुख के इस्तीफे की जरूरत नहीं

शरद पवार की सलाह के बारे में सवाल करने पर रिबैरो ने पीटीआई/भाषा से कहा, "मैं उपलब्ध नहीं हूं। किसी ने (राज्य सरकार में से) मुझसे संपर्क नहीं किया है। और वैसे भी अगर वे मुझसे संपर्क करते हैं तो, मैं उपलब्ध नहीं हूं।" रिबैरो ने कहा, "मैं 92 साल का हूं। 92 साल की उम्र में कोई ऐसा काम नहीं करता। अगर जांच महाराष्ट्र के गृह मंत्री के खिलाफ है कि पवार को यह देखना चाहिए क्योंकि वह (सत्तारूढ़) पार्टी के मुखिया हैं।"

पढ़ें- Parambir Singh Letter: NCP अध्यक्ष शरद पवार बोले- सरकार पर कोई संकट नहीं, जांच के बारे में CM लेंगे फैसला

रिबैरो मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त हैं जो बाद में गुजरात और पंजाब के पुलिस प्रमुख रहे और वह रोमानिया में भारत के राजदूत भी रहे हैं। उन्होंने कहा, "एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी को यह करने के लिए क्यों कहा जाना चाहिए।" बता दें कि कल दिल्ली में पवार ने संवाददाताओं से कहा कि वह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सलाह देंगे कि वह सिंह के दावों की जांच कराने में रिबैरो की मदद लें। ठाकरे को लिखे पत्र में परमबीर सिंह ने आरोप लगाया है कि अनिल देशमुख ने निलंबित पुलिसकर्मी सचिन वाजे को हर महीने उनके लिए 100 करोड़ रुपये वसूलने को कहा था। (इनपुट- भाषा)

पढ़ें- Parmbir Singh Letter: BJP ने शरद पवार पर भी खड़े किए सवाल, रविशंकर बोले- ये लूट की महा-अघाड़ी है

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement