Thursday, April 18, 2024
Advertisement

आंध्र प्रदेश में सामने आए Coronavirus के 212 नए मामले, ब्रिटेन से लौटे पांच यात्री भी शामिल

आंध्र प्रदेश में सोमवार को 212 लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन नए मरीजों में हाल ही में ब्रिटेन से लौटे पांच यात्री और उनके संपर्क में आने वाले आठ व्यक्ति भी शामिल है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 28, 2020 21:29 IST
Andhra Pradesh logs 212 fresh COVID-19 cases, four deaths- India TV Hindi
Image Source : PTI आंध्र प्रदेश में सोमवार को 212 लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है।

अमरावती: आंध्र प्रदेश में सोमवार को 212 लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन नए मरीजों में हाल ही में ब्रिटेन से लौटे पांच यात्री और उनके संपर्क में आने वाले आठ व्यक्ति भी शामिल है। राज्य सरकार द्वारा जारी एक स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक सोमवार को नौ बजे तक पिछले 24 घंटों में सामने आए 212 नए मरीजों के साथ कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 8,81,273 हो गई है। पिछले 24 घंटे में संक्रमण से चार और मरीजों की मौत हो गई, जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 7098 हो गई।

ये भी पढ़े: कोरोना से बचाने वाली दवा बिगाड़ सकती है आपकी ‘सेक्स लाइफ’, हो सकती है यह गंभीर बीमारी, WHO की चेतावनी

बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में 410 मरीजों को इलाज के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई। राज्य में अभी तक कुल 8,70,752 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। राज्य के स्वास्थ्य आयुक्त के भास्कर ने कहा कि हाल ही में ब्रिटेन से 1363 लोग आंध्र प्रदेश लौटे और इनमें से 1346 का पता लगाया जा चुका है व 1324 को पृथक वास में भेजा गया है। 

ये भी पढ़े: इस राज्य की सरकार ने मास्क नहीं पहनने वालों से वसूला 115 करोड़ रुपये का जुर्माना

उन्होंने बताया कि ब्रिटेन से हाल में लौटे 11 व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इन सभी के नमूने जांच के लिए पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान और हैदराबाद स्थित सेंटर फॉर सेल्युलर एंड मॉलिक्यूलर बायोलॉजी भेजे गए हैं ताकि कोरोना वायरस के नए स्वरूप का पता लगाया जा सके।

ये भी पढ़े: जिराफ ने की ऐसी हरकत कि सोशल मीडिया पर छाया वीडियो, आप भी हो जाएंगे हंस-हंसकर लोट-पोट

उन्होंने कहा कि ब्रिटेन की यात्रा से लौटे व्यक्तियों के सम्पर्क में आये 5,784 व्यक्तियों का पता लगाकर उनकी जांच की गई। उनमें से 12 कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement