Friday, April 19, 2024
Advertisement

फिर उठा सुशांत सिंह राजपूत की मौत का केस, अनिल देखमुख ने CBI से पूछा ये सवाल

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने रविवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से आग्रह किया कि वह बताए कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत खुदकुशी के कारण हुई थी या उनकी हत्या की गई थी।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: December 27, 2020 17:04 IST
फिर उठा सुशांत सिंह राजपूत की मौत का केस, अनिल देखमुख ने CBI से पूछा ये सवाल- India TV Hindi
Image Source : FILE/ANI फिर उठा सुशांत सिंह राजपूत की मौत का केस, अनिल देखमुख ने CBI से पूछा ये सवाल

नागपुर: महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने रविवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से आग्रह किया कि वह बताए कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत खुदकुशी के कारण हुई थी या उनकी हत्या की गई थी। देशमुख ने कहा कि सीबीआई को जल्द से जल्द मामले में जांच रिपोर्ट को सामने लाना चाहिए। 

देखमुख ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, “सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में महाराष्ट्र और देश के लोग सीबीआई की रिपोर्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लोग मुझसे मामले की स्थिति के बारे में पूछते हैं। मैं सीबीआई से यह प्रकट करने का अनुरोध करता हूं कि वह बताएं कि यह (अभिनेता की मौत) आत्महत्या थी या हत्या।" 

उन्होंने कहा, “सीबीआई को मामला सौंपें पांच से छह महीने बीत चुके हैं। लिहाजा, एजेंसी को जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट सार्वजनिक करनी चाहिए ताकि साफ हो सके कि यह आत्महत्या थी या हत्या।" राजपूत इस साल 14 जून को अपने मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में मृत मिले थे। 

इससे पहले, मुंबई पुलिस ने दुघर्टनावश मौत की रिपोर्ट दर्ज की थी और वे मामले की जांच कर रहे थे। राजपूत के पिता ने अभिनेता को खुदखुशी के लिए उकसाने के लिए पटना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी, जिसे उच्चतम न्यायालय ने 19 अगस्त को सीबीआई को सौंपने को सही ठहराया था। 

अभिनेता के पिता ने प्राथमिकी में अभिनेता की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती और अन्य पर राजपूत को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। अक्टूबर में नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के एक मेडिकल बोर्ड ने राजपूत की मौत का कारण हत्या नहीं बताया था बल्कि इसे आत्महत्या बताया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement