Friday, March 29, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: शिवपुरी जिला अस्पताल में भर्ती मरीज की मौत के बाद 5 घंटे तक शव को खाती रहीं चीटियां

मध्यप्रदेश में सरकारी अस्पतालों की लापरवाही कोई नई बात नहीं है। वक्त है बदलाव का नारा देकर सत्ता में आई कांग्रेस सरकार में भी सरकारी लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: October 16, 2019 18:44 IST
death- India TV Hindi
Image Source : INDIA टीबी की वजह से हुई मरीज की मौत

शिवपुरीमध्यप्रदेश में सरकारी अस्पतालों की लापरवाही कोई नई बात नहीं है। वक्त है बदलाव का नारा देकर सत्ता में आई कांग्रेस सरकार में भी सरकारी लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है। नया मामला सामने आया है सूबे के शिवपुरी से, जहा के ज़िला अस्प्ताल में भर्ती टीबी के मरीज बालचन्द लोधी की मंगलवार को मौत हो गयी। उसकी मौत के बाद भी शव कुछ देर तक वार्ड के पलंग पर ही पड़ा रहा जिसके कारण शव की आंखों पर चींटियां चढ़ गई। जिसने भी ये दृश्य देखा उसके रोंगटे खड़े हो गए।

पति की मौत की जानकारी लगते ही उसकी पत्नी जब अस्प्ताल पहुंची तो पति के शव की दुर्दशा देख फुट-फुट कर रो पड़ी। उसने पति के शव की आंखों में लगी चींटियों को हटाया। वार्ड में भर्ती मरीजों के परिजनों ने उसे जैसे तैसे संभाला जिसके बाद वो ज़रूरी औपचारिकताएं पूरी कर पति के शव को ले गयी। मृतक और उसका परिवार बेहद गरीब है और मजदूरी करके गुजर बसर करता है। मामला सामने आने के बाद सीएम ने ट्वीट कर घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

जिले के प्रभारी मंत्री ओर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न तोमर ने भी इंडिया टीवी से बातचीत वीडियो बयान जारी कर कहा है कि इस तरह की घटना बर्दाश्त नहीं की जाएगी। वहीं बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष रामेश्वर शर्मा ने इस मामले में कमलनाथ सरकार की विफलता बताते हुए कहा कि मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार में अस्पताल मौत का कारखाना बन चुके हैं।

सरकारी अस्पताल में शव की आंखों और कपड़े पर चींटियां लगने के मामले को सीएमएचओ डॉक्टर अर्जुन लाल शर्मा ने गम्भीर माना है। सीएमएचओ डॉक्टर अर्जुन लाल शर्मा ने कहा कि वो इस मामले की जांच करवाएंगे और मामले में जो भी स्टाफ दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement