Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

सेना जवाब नहीं देती कार्रवाई करके दिखाती है: जनरल बिपिन रावत

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत का पाकिस्तान की बर्बरता को लेकर पहली बार बयान आया है। सेना प्रमुख ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि सेना जवाब नहीं देती बल्कि कार्रवाई करके दिखाती है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: May 04, 2017 14:01 IST
Bipin Rawat- India TV Hindi
Bipin Rawat

नई दिल्ली: सेना प्रमुख बिपिन रावत का पाकिस्तान की बर्बरता को लेकर पहली बार बयान आया है। सेना प्रमुख ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि सेना जवाब नहीं देती बल्कि कार्रवाई करके दिखाती है। आतंकी घुसपैठ रोकने के लिए राज्य में सेना पूरी तरह अलर्ट है। बैंकों में लूटपाट की घटनाओं को रोकने के लिए सेना सर्च ऑपरेशन कर रही है। (दिलचस्प है IAS और विधायक की लव स्टोरी, जल्द करेंगे शादी)

दो भारतीय जवानों की हत्या और उनके शवों के साथ बर्बरता सिर काट कर ले जाने की घटना के बाद से भारत में काफी नाराज़गी है। सरकार ने इस संबंध में पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया है। सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा, 'सुरक्षा के पुख्ता इंतज़ाम किये जा रहे हैं। आप हमसे फ्यूचर प्लान मांग रहे है लेकिन आर्मी प्लान नही बताती आर्मी अमल करती है।'

सेना प्रमुख दो दिन के कश्मीर दौरे पर थे। उन्होंने उत्तर कश्मीर में सीमावर्ती इलाकों का दौरान किया और सैनिकों को सतर्क रहने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि आतंकवादी घुसपैठ का प्रयास कर रहे है बर्फ पिघल रही है ये नही बात नही है लेकिन हमने अपनी सिक्योरिटी बढ़ा दी है उन्हने रोकने के लिए।

इससे पहले भारतीय जवानों की हत्या कर उनके शव को क्षत-विक्षत करने के मामले को दोनों देशों के डीजीएमओ ककी बातचीत भी हुई है। भारतीय डीजीएमओ ने अपने पाकिस्तानी के डीजीएमओ से साफ कहा कि शवों को क्षत-विक्षत करना अमानवीय है जिसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिये।

भारत ने इस घटना के बाद भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया और कार्रवाई की मांग की है। हालांकि पाकिस्तान इस घटना में उसकी सेना का हाथ होने से इनकार किया है।

ये भी पढ़ें: यहां जलती चिताओं के पास आखिर क्यों पूरी रात नाचती हैं सेक्स वर्कर?

लड़की ने शादी के लिए दिया ऐसा 'विज्ञापन', देख हैरान रह जाएंगे आप

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement