1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आर्मी चीफ का कश्मीर दौरा, कोरोना वॉरियर्स से करेंगे मुलाकात, फॉरवर्ड लोकेशन पर भी जाएंगे

आर्मी चीफ का कश्मीर दौरा, कोरोना वॉरियर्स से करेंगे मुलाकात, फॉरवर्ड लोकेशन पर भी जाएंगे

वे कोरोना को लेकर सेना की तैयारियों की समीक्षा करने के साथ ही एलओसी के फॉरवर्ड लोकेशंस पर भी जाएंगे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे।

Manish Prasad Manish Prasad @manishindiatv
Updated on: June 02, 2021 12:52 IST
आर्मी चीफ का कश्मीर दौरा, कोरोना वॉरियर्स से करेंगे मुलाकात, फॉरवर्ड लोकेशन पर भी जाएंगे- India TV Hindi
Image Source : FILE आर्मी चीफ का कश्मीर दौरा, कोरोना वॉरियर्स से करेंगे मुलाकात, फॉरवर्ड लोकेशन पर भी जाएंगे

नई दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल एमएन नरवणे आज से दो दिनों के कश्मीर दौरे पर हैं। इस दौरान वे कोरोना को लेकर सेना की तैयारियों की समीक्षा करने के साथ ही एलओसी के फॉरवर्ड लोकेशंस पर भी जाएंगे और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे। जनरल नरवने इस दौरे में कोरोना वॉरियर्स से भी मुलाकात करेंगे।

हाल में सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने एक इंटरव्यू में कहा था कि पिछले तीन महीनों से जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय और पाकिस्तानी सेनाओं के बीच संघर्ष विराम से शांति और सुरक्षा के नजरिये को बढ़ावा मिला है। उन्होंने कहा कि दोनों पड़ोसी देशों के बीच संबंधों को सामान्य बनाने की दिशा में एक लंबी राह में यह पहला कदम है। 

जनरल नरवणे ने कहा कि हालांकि संघर्ष विराम का मतलब यह नहीं है कि आतंकवाद के खिलाफ भारत की लड़ाई रुक गई है। उन्होंने कहा कि यह विश्वास करने का कोई कारण नहीं है कि पाकिस्तानी सेना द्वारा एलओसी पर आतंकी ढांचे को खत्म कर दिया गया है। सेना प्रमुख ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के प्रयासों और आतंकवादी घटनाओं में कमी में निरंतरता भारत को अच्छे पड़ोसी संबंधों को बढ़ावा देने संबंधी पाकिस्तान के इरादे के बारे में आश्वस्त करेगी। 

इनपुट-भाषा

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X