1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कल से दिल्ली में शुरू होगी आर्मी की कमांडर कॉन्फ्रेंस

कल से दिल्ली में शुरू होगी आर्मी की कमांडर कॉन्फ्रेंस

ये कॉन्फ्रेंस 29 अक्टूबर तक चलेगी। 27 अक्टूबर को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आर्मी कमांडर कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 25, 2020 19:28 IST
Army commanders conference in delhi begins tommorow । कल से दिल्ली में शुरू होगी आर्मी की कमांडर कॉन- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कल से दिल्ली में शुरू होगी आर्मी की कमांडर कॉन्फ्रेंस

नई दिल्ली. राजधानी नई दिल्ली में कल से आर्मी कमांडर की कॉन्फ्रेंस शुरू हो रही है। ये कॉन्फ्रेंस 29 अक्टूबर तक चलेगी। 27 अक्टूबर को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आर्मी कमांडर कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। रक्षा मंत्री के अलावा CDS जनरल बिपिन रावत समेत तीनों सेना अध्यक्ष भी आर्मी कमांडर की कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे। कॉन्फ्रेंस का मकसद सेना के तीनों अंगों के बीच समन्वय और सेना की जरूरतों और प्लानिंग को समझना है।

सम्मेलन में सेना के वरिष्ठ अधिकारी, सेना के उपाध्यक्ष, सभी कमांडर, सेना मुख्यालय के प्रमुख कर्मचारी अधिकारी (पीएसओ) और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। एक सूत्र ने कहा, "पहले दिन मानव संसाधन प्रबंधन से संबंधित मामलों पर चर्चा की जाएगी।"

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 27 अक्टूबर को सम्मेलन को संबोधित करेंगे लेकिन इससे पहले सम्मेलन को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और सभी तीन सेवा प्रमुखों द्वारा संबोधित किया जाएगा। 28 अक्टूबर को, सेना के कमांडर विभिन्न एजेंडे पर चर्चा करेंगे और अंडमान निकोबार कमांड के कमांडर-इन-चीफ द्वारा एक महत्वपूर्ण अपडेट दिया जाएगा। इसके बाद विभिन्न पीएसओ द्वारा विभिन्न मुद्दों पर संक्षिप्त अपडेट दिया जाएगा।

सम्मेलन के अंतिम दिन, सीमा सड़क महानिदेशक (डीजीबीआर) सीमा सड़क निर्माण संगठन द्वारा किए जा रहे विभिन्न विकास परियोजनाओं पर अपडेट देंगे। सूत्र के मुताबिक, "सेना के विभिन्न स्तरों पर मैनपावर के उपयोग पर भी चर्चा की जाएगी।" सम्मेलन स्पोर्ट्स ट्रॉफी और फ्लाइट सेफ्टी ट्रॉफी की प्रस्तुति के साथ बंद हो जाएगा। इसके बाद सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे समापन भाषण देंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment