Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अरविंद केजरीवाल ने हिंसक प्रदर्शनकारियों से की शांति की अपील, कहा-हिंसा से कुछ हासिल नहीं होगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में हिंसक विरोध प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारियों से अपील की है कि वे शांति बनाए रखें।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 17, 2019 17:13 IST

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में हिंसक विरोध प्रदर्शन करने वाले प्रदर्शनकारियों से अपील की है कि वे शांति बनाए रखें। अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट संदेश में प्रदर्शनकारियों को अपनी बात शांति से रखने के लिए कहा है। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया ''मेरी सभी दिल्लीवासियो से अपील है कि शांति बनाए रखें। एक सभ्य समाज में किसी भी तरह की हिंसा बर्दाश्त नहीं की जा सकती। हिंसा से कुछ हासिल नहीं होगा। अपनी बात शांति से कहनी है।''

गौरतलब है कि दिल्ली में नागरिकता कानून के खिलाफ कथित प्रदर्शन के सहारे प्रदर्शनकारी सार्वजनिक संपत्ति को निशाना बना रहे हैं और जमकर तोड़फोड़ कर रहे हैं। रविवार को दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय से सटे इलाके में हिंसक प्रदर्शन हुआ था और आज मंगलवार को पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद में हिंसक प्रदर्शन हुआ है। हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रदर्शनकारियों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

जामिया और जाफराबाद में प्रदर्शनकारी नागरिकता कानून के खिलाफ विरोध कर रहे हैं। हालांकि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री पहले ही कह चुके हैं कि नागरिकता संशोधन कानून से देश के किसी भी धर्म के किसी भी नागरिक पर कोई असर नहीं पड़ेगा। लेकिन इसके बावजूद दिल्ली में प्रदर्शनकारी इस कानून के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement