1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भव्य होगा केजरीवाल का शपथग्रहण समारोह! 40 हजार से ज्यादा लोगों के बैठने का किया गया है इंतजाम

भव्य होगा केजरीवाल का शपथग्रहण समारोह! 40 हजार से ज्यादा लोगों के बैठने का किया गया है इंतजाम

शपथग्रहण समारोह में 40 हजार से ज्यादा लोगों के बैठने के लिए कुर्सी का इंतजाम किया गया है। मंच के आगे सबसे पहले कुछ विशिष्ट लोगों के बैठने का इंतजाम किया जा रहा है।

Bhaskar Mishra Bhaskar Mishra
Published on: February 14, 2020 18:57 IST
Delhi CM and AAP convenor Arvind Kejriwal - India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE) Delhi CM and AAP convenor Arvind Kejriwal 

नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल रविवार को तीसरी बार दिल्ली के सीएम पद की शपथ लेंगे। उन्होंने अपने शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसबार केजरीवाल का शपथ समारोह सबसे ज्यादा भव्य होगा। 

शपथग्रहण समारोह में 40 हजार से ज्यादा लोगों के बैठने के लिए कुर्सी का इंतजाम किया गया है। मंच के आगे सबसे पहले कुछ विशिष्ट लोगों के बैठने का इंतजाम किया जा रहा है। उसके बाद दिल्ली के विधायक और उनके परिवार के लोगों को जगह दी जाएगी और बाद में दिल्ली की आम जनता। दिल्ली की सभी विधानसभाओं से लोगों को बुलाया जाएगा।

रामलीला मैदान में दूर-दूर तक बैठे लोगों को देखने में दिक्कत न हों इसके लिए जगह-जगह lED लगाया जाएगा। दिल्ली जलबोर्ड के द्वारा सभी के लिए पीने का पानी इंतजाम किया गया है। इस समारोह की भव्यता टीवी पर देखने वाले लोगों को भी नज़र आए, इसके लिए 10 कैमरों का सेट अप लगाया जा रहा है। जिसका ऑउटपुट सभी चैनल को दिया जाएगा। 

समारोह में कुछ विशिष्ट लोग भी आएंगे जिनको आमंत्रित किया गया है। इनके बैठने की व्यवस्था, मीडिया स्टैंड के पास होगी। प्लान ये हैं कि ये सभी मीडिया से भी बात करें, अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के बारे में बताएं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment