Friday, April 19, 2024
Advertisement

आसाराम को दोषी करार देने के बाद अहमदाबाद, सूरत में सुरक्षा कड़ी

कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर केन्द्र ने कल परामर्श जारी कर राजस्थान, गुजरात और हरियाणा सरकारों से सुरक्षा कड़ी करने और अतिरिक्त बल तैनात करने को कहा था। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कल कहा था कि तीनों राज्यों से संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त बल तैनात करने को कहा गया है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: April 25, 2018 14:14 IST
Asaram Bapu case verdict: Security beefed up in Ahmedabad, Surat- India TV Hindi
आसाराम को दोषी करार देने के बाद अहमदाबाद, सूरत में सुरक्षा कड़ी  

अहमदाबाद: जोधपुर अदालत के आसाराम को एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के मामले में दोषी करार देने के बाद गुजरात पुलिस ने राज्य में उसके दो बड़े आश्रमों के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी है। आसाराम को आज जोधपुर अदालत ने वर्ष 2013 में अपने आश्रम में एक नाबालिग लड़की से बलात्कार करने के मामले में आज दोषी करार दिया। डीसीपी एच आर मुलियाना ने कहा कि पुलिस उपायुक्त के नेतृत्व में 50 से अधिक पुलिस कर्मी आसाराम के मोटेरा स्थित आश्रम के बाहर तैनात किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि चंदखेड़ा क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर राज्य आरक्षित पुलिस बल ( एसआरपीएफ ) कर्मियों सहित 100 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं ताकि आश्रम की ओर आने वाले उसके अनुयायियों पर नजर रखी जा सके। अधिकारी ने बताया कि आश्रम के साबरमती इलाके के पास होने के कारण संवेदनशील इलाकों तथा संपर्क मार्गों पर नजर रखने के लिए 40 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

मुलियाना ने कहा , ‘‘ किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए शहर में सभी पुलिस थानों को सर्तक रहने और अपने थाना क्षेत्रों में गश्त लगाने का निर्देश दिया गया है।’’ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘सूरत जिले के जहांगीरपुरा क्षेत्र स्थित एक अन्य आश्रम के बाहर भी सुबह से ही पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।’’ उन्होंने कहा कि पुलिस सुबह से लगातार गश्त लगा रही है।

कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के मद्देनजर केन्द्र ने कल परामर्श जारी कर राजस्थान, गुजरात और हरियाणा सरकारों से सुरक्षा कड़ी करने और अतिरिक्त बल तैनात करने को कहा था। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कल कहा था कि तीनों राज्यों से संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त बल तैनात करने को कहा गया है। आसाराम के तीनों राज्यों में भारी संख्या में समर्थक हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement