Friday, April 19, 2024
Advertisement

Delhi 5-star hotel gun incident Latest Updates: आशीष पांडे ने पटियाला हाउस कोर्ट में किया सरेंडर, 1 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया

दिल्ली के फाइवस्टार होटल में बंदूक लहराने के आरोपी आशीष पांडे को पटियाला हाउस कोर्ट ने 1 दिन की पुलिस हिरासत मेें भेज दिया हैैै।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: October 18, 2018 14:41 IST
Ashish Pandey reaches Patiala House Court to surrender Ashish Pandey says he will surrender - India TV Hindi
Ashish Pandey reaches Patiala House Court to surrender Ashish Pandey says he will surrender 

नई दिल्ली। दिल्ली के फाइवस्टार होटल में बंदूक लहराने के आरोपी आशीष पांडे को पटियाला हाउस कोर्ट ने 1 दिन की पुलिस हिरासत मेें भेज दिया हैैै। इससे पहले आज सुबह आशीष पांडे ने पटियाला हाउस कोर्ट में जमानत की अर्जी दी थी और उसके बाद पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था। कोर्ट ने पहले पुलिस को पूछताछ के लिए 20 मिनट का वक्‍त दिया था। लेकिन बाद में आशीष को 1 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। 

कोर्ट में आशीष पांडे की रिमांड की मांग को लेकर सरकार वकील ने कहा कि पुलिस को आशीष को लखनऊ भी ले जाना पड़ेगा। पुलिस को उससे हथियार भी बरामद करना है। इस पर आशीष के वकील ने कहा कि वे खुद ही अदालत को हथियार सौंपने को तैयार हैं। इस दौरान आशीष पांडे ने अपने पिस्तौल का लाइसेंस दिखाया और दावा किया कि वह पिस्तौल उसके पास 20 साल से है

आशीष पांडे ने कहा कि उसे मीडिया में ऐसे दिखाया जा रहा है कि जैसे वह कोई वांछित आतंकी हो, उसने अपने खिलाफ जारी हुए लुक आउट नोटिस को लेकर भी सवाल उठाए और कहा कि अगर आप सीसीटीवी की फुटेज को खंगालेंगे तो आपको पता चल जाएगा कि उस रात महिला टॉयलेट के पास कौन गया था।

आशीष पांडे ने बयान जारी कर कहा, 'मेरे पास लाइसेंसी पिस्टल है। यह मेरे पास 20 सालों से है, लेकिन मैंने किसी के साथ कोई अभद्रता आज तक नहीं की। मैं कोर्ट में सरेंडर करूंगा, लेकिन मेरी लोगों से अपील है कि पहले सीसीटीवी फुटेज देख लें, उसके बाद किसी निर्णय पर पहुंचें।'

वकील एस पी एम त्रिपाठी के जरिए दाखिल की गई आत्मसमर्पण अर्जी में कहा गया कि आशीष को प्राथमिकी में फंसाया गया है और उसके खिलाफ ‘मीडिया ट्रायल’हो रहा है। अर्जी के मुताबिक, आशीष स्वेच्छा से अदालत के सामने आत्मसमर्पण करने के लिए तैयार है और पुलिस को जरूरत पड़ने पर उसे हिरासत में लेने के निर्देश दिए जा सकते हैं। अदालत ने इस मामले में बुधवार को आशीष के खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट जारी किया था।

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद आशीष ने अपने दोस्तों के एक व्हाट्सएप ग्रुप में एक मैसेज भेजा था। मैसेज में उसने लिखा है कि दोस्तों, मेरा एक वीडियो वायरल हुआ है, ये एक गलती थी, मैंने गलती की है, इसके लिए मैं माफी मांगता हूं, इस समय मुझे आप सबकी जरूरत है मेरी मदद करे, और इस वीडियो को वायरल ना होने दे, मुझे खेद है कि मैंने सबको निराश किया और खुदको भी। कृपया मेरी मदद करें।

Whatsapp chat

Whatsapp chat

आशीष पांडे बहुजन समाज पार्टी के पूर्व सांसद राकेश पांडे का बेटा है और उसपर आरोप है कि उसने हाल ही में दिल्ली के हयात होटल के बाहर बंदूक दिखाकर लोगों को धमकाया था। बंदूक को हवा में लहराने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस घटना के बाद पुलिस लगातार आशीष पांडे की तलाश में जुटी हुई थी और उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है। 

बता दें कि वीडियो में सरेआम पिस्टल लहराई गई, जान से मारने की धमकी दी गई और धक्कामुक्की भी हुई। ये सब होटल स्टाफ और सुरक्षाकर्मियों के सामने हुआ। ना सिर्फ लड़कों ने बल्कि दोनों लड़कों के साथ खड़ी लड़कियां ने भी एक दूसरे को जमकर भद्दी-भद्दी गालियां दीं। करीब एक मिनट तक हंगामा होता रहा जिसके बाद पिस्टल लिए आशीष का दोस्त उसे कार में ले गया लेकिन कार में बैठने के बाद भी ये हंगामा खत्म नहीं हुआ। बाहर खड़ी लड़की आशीष को बाहर आने के लिए हाथों से इशारा करने लगी। हालांकि कार के अंदर बैठी लड़कियों ने उसे बाहर जाने से रोका।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement