1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बराक ओबामा के बारे में कभी नहीं सोचा था कि उन्हें डेट कर सकती हूं: मिशेल ओबामा

बराक ओबामा के बारे में कभी नहीं सोचा था कि उन्हें डेट कर सकती हूं: मिशेल ओबामा

पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने बराक ओबामा से अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताया है कि वह उन्हें ताजगी से भरे, गैर परंपरागत और बहुत ही सजीले नौजवान लगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 22, 2018 17:32 IST
Barack Obama with Michelle Obama- India TV Hindi
Barack Obama with Michelle Obama

नयी दिल्ली: पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने बराक ओबामा से अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताया है कि वह उन्हें ताजगी से भरे, गैर परंपरागत और बहुत ही सजीले नौजवान लगे। हालांकि मिशेल को तब ऐसा नहीं लगा था कि ओबामा ऐसे शख्स हैं जिन्हें वह डेट करना चाहेंगी। मिशेल ने अपने संस्मरण बिकमिंग में इन यादों को संजोया है। तब मिशेल शिकागो की लॉ फर्म सिडले ऐंड ऑस्टिन में काम करती थीं। यह वर्ष 1989 की बात है। तब बराक उनके सहयोगी के रूप में काम करने वाले थे।

लॉ फर्म में बराक से पहली मुलाकात के बारे में अपने संस्मरण में मिशेल ने कहा कि उनके यहां आने से पहले ही उनके बारे में बहुत कुछ अच्छा सुनने को मिला था। हालांकि मैंने उन सब से अप्रभावित रहने की कोशिश की थी लेकिन उसके बावजूद मैंने पाया कि मैं बराक के आत्मविश्वास और गंभीर आचरण की सराहना करने लगी हूं। उन्होंने इसमें आगे कहा है, ‘‘ लेकिन मैंने एक बार भी ऐसा नहीं सोचा था कि मैं उन्हें डेट करना चाहती हूं। पहले तो इसलिए क्योंकि फर्म में मैं उनकी परामर्शदाता थी, उसके अलावा, अपने काम में बहुत डूबी हुई थी।’’

उन्होंने बताया कि बराक धूम्रपान करते थे और वह यह पसंद नहीं करती थीं। हालांकि एक दोपहर भोजन के बाद बराक ने मिशेल से कहा कि हमें बाहर जाना चाहिए। तब चौंककर मिशेल ने पूछा कि तुम और मैं? उन्होंने कहा कि मैंने तुम्हें बताया है कि मैं डेट नहीं करती। उस पर भी मैं तुम्हारी परामर्शदाता हूं। इस पर बराक ने हंसते हुए कहा कि इसका कोई मतलब ही नहीं है, तुम मेरी बॉस नहीं हो और वैसे भी तुम बहुत खूबसूरत हो। संस्मरण में उन्होंने यह भी बताया है कि शादी के बाद उन्हें अपने काम और परिवार के बीच संतुलन बैठाने में कितनी परेशानी आई थी। यह वह दौर था जब ओबामा का राजनीतिक करियर तेजी से आगे बढ़ रहा था।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X