1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हैदराबाद: भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

हैदराबाद: भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को हैदराबाद पुलिस द्वारा रविवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया। चंद्रशेखर सीएए विरोधी एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए हैदराबाद पहुंचे थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 26, 2020 23:07 IST
Bhim Army- India TV Hindi
Image Source : FILE Representational Image

हैदराबाद। भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर को हैदराबाद पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर द्वारा लगातार सीएए का विरोध किया जा रहा है। इसी सिलसिले में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए भीम आर्मी प्रमुख रविवार को हैदराबाद पहुंचे थे। शाम 6.22 बजे चंद्रशेखर के ट्विटर हैंडल से ये सूचना दी गई थी कि हैदराबाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद लगातार सीएए के विरोध में मोदी सरकार पर हमला कर रहे हैं। शुक्रवार को भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि वह संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) पर “झूठ को हवा” दे रही है। उत्तरी बिहार के इस शहर में एक रैली को संबोधित करते हुए आजाद ने लोगों से “लगातार और शांतिपूर्ण प्रदर्शन” करते रहने का अनुरोध किया और कहा कि दिल्ली के शाहीन बाग में महिलाओं द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन से प्रेरणा लें। उन्होंने कहा, “मैं देश भर के लोगों को बताना चाहूंगा कि वे इस लड़ाई में अकेले नहीं हैं। भीम आर्मी उनके साथ खड़ी है।”

भीम आर्मी के प्रमुख ने नरेंद्र मोदी सरकार पर सीएए को लाकर “देश की एकता व अखंडता” को चोट पहुंचाने का आरोप लगाया जो “धर्म के आधार पर नागरिकों में भेदभाव करता है।” उन्होंने कहा कि एनपीआर को एनआरसी के पूर्वगामी के तौर पर देखा जा रहा है जिसका “इस्तेमाल लोगों को नागरिकता से वंचित करने” के लिये हो सकता है। आजाद ने कहा, “सरकार यह कहकर झूठ को हवा दे रही है कि यह कानून हितकारी है और इसका उद्देश्य नागरिकता देना है लेना नहीं, और यह दावा कर राष्ट्र को गुमराह कर रहे हैं कि यह एनआरसी से जुड़ी नहीं है। ये सभी उपाय आम आदमी को नुकसान पहुंचाएंगे।” 

इनपुट- भाषा

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment