1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने बनाई आजाद समाज पार्टी, संविधान की शपथ लेकर नए दल की घोषणा की

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर ने बनाई आजाद समाज पार्टी, संविधान की शपथ लेकर नए दल की घोषणा की

बहुजन समाज पार्टी के दिवंगत संस्थापक कांशीराम के जन्मदिन पर रविवार को भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने राजनीतिक पारी की शुरुआत की। उन्होंने अपनी पार्टी का ऐलान करते हुए उसका नाम ‘आजाद समाज पार्टी’ (एएसपी) रखा है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 15, 2020 20:37 IST
Bhim Army chief Chandrashekhar Azad launches Azad Samaj Party- India TV Hindi
Image Source : PTI Bhim Army chief Chandrashekhar Azad launches Azad Samaj Party

नोएडा: बहुजन समाज पार्टी के दिवंगत संस्थापक कांशीराम के जन्मदिन पर रविवार को भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने राजनीतिक पारी की शुरुआत की। उन्होंने अपनी पार्टी का ऐलान करते हुए उसका नाम ‘आजाद समाज पार्टी’ (एएसपी) रखा है। नोएडा के सेक्टर 70 स्थित बसई गांव में एक समारोह में उन्होंने संविधान की शपथ लेकर, आजाद समाज पार्टी के गठन की घोषणा की। पार्टी का झंडा नीले रंग का होगा। नई पार्टी के नाम के ऐलान के दौरान भीम आर्मी के कार्यकर्ता भारी संख्या में मौजूद थे। 

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 28 पूर्व विधायक और छह पूर्व सांसद भी पहुंचे थे। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने कहा कि काशीराम जी का जन्मदिन हम लोगों के लिए एक प्रेरणा दायक दिवस है। बाबा साहेब को, तथा उनके जीवन के संघर्ष को हमारे सामने रखने वाले मान्यवर कांशीराम के बताए हुए मार्ग पर चलकर हमें संघर्ष करना है। 

चंद्रशेखर ने दावा किया कि एक दिन आजाद समाज पार्टी दिल्ली की गद्दी पर आसीन होगी। वही भीम आर्मी द्वारा सेक्टर 70 में किए गए कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन काफी तनाव में है। कोरोना वायरस की वजह से जिलाधिकारी गौतम बुध नगर ने सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों पर फिलहाल रोक लगा रखी है। इसके बावजूद भीम आर्मी के नेताओं ने सेक्टर 70 में कार्यक्रम किया। कार्यक्रम के दौरान भारी संख्या में पुलिस के जवान वहां पर मौजूद रहे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X