Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मुहर्रम के जुलूस में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई गई धज्जियां

हैदराबाद में वार्षिक 'बीबी का आलम' मुहर्रम के जुलूस के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धजियां उडाई गई। जुलूस में हजारों लोग शामिल हुए। इस दौरान पुलिस भी असहाय दिखी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 30, 2020 23:21 IST
Norms of social distancing flouted during annual 'Bibi Ka Alam' Muharram procession in Hyderabad- India TV Hindi
Image Source : ANI Norms of social distancing flouted during annual 'Bibi Ka Alam' Muharram procession in Hyderabad

हैदराबाद में वार्षिक 'बीबी का आलम' मुहर्रम के जुलूस के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धजियां उडाई गई। जुलूस में सैकड़ों लोग शामिल हुए। इस दौरान पुलिस भी असहाय दिखी। तेलंगाना हाई कोर्ट ने इससे पहले मुहर्रम के जुलूस के लिए अनुमति रद्द कर दी थी। इसके बावजूद यह जुलूस निकाला गया। हालांकि कोलकाता और उसके आसपास के इलाकों में शिया मुसलमानों ने कोविड-19 की स्थिति के मद्देनजर बिना जुलूस निकाले मुहर्रम मनाया। उन्होंने पैगंबर मोहम्मद के नवासे इमाम हुसैन की याद में प्रार्थना की और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए छोटे-छोटे समूहों में एकत्रित हुए। 

कोलकाता शहर के प्रमुख शिया नेता सैयद मेहर अब्बास रिजवी ने  बताया, “समुदाय के सदस्यों ने जुलूस नहीं निकालने के लिये उच्चतम न्यायालय द्वारा दिये गए आदेश का सम्मान किया और काले कपड़े पहनकर इमाम हुसैन की शहादत को याद किया और सादगी के साथ रस्मों का पालन किया।” 

उन्होंने कहा कि पार्क सर्कस, राजाबाजार, किद्दरपोर, इकबालपुर, मोमिनपुर और मेटियाबुर्ज समेत किसी भी इलाके में मुहर्रम का जुलूस नहीं निकाला गया। ताजियों को शहर के उत्तरी बाहरी इलाके में कमरहाती के विभिन्न मुहल्लों में रखा गया था लेकिन इन्हें जुलूस में नहीं ले जाया गया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील की थी। उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, “मुहर्रम के पाक मौके पर आइए शपथ लें कि हम एकजुट रहेंगे।”

तेलंगाना में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख के पार

तेलंगाना में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,924 नए मामले सामने आए जबकि राज्य में कोविड-19 महामारी से 10 और लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,23,090 हो गई है और मृतकों की संख्या 818 पर पहुंच गई है। राज्य सरकार की ओर से रविवार को जारी बुलेटिन में 29 अगस्त रात आठ बजे तक के आंकड़े दिए गए। 

बुलेटिन के अनुसार ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) क्षेत्र में सर्वाधिक 461 मामले सामने आए। इसके अलावा रंगारेड्डी में 213, खम्मम में 181 और करीमनगर में 172 मामले सामने आए। इसमें कहा गया है कि राज्य में अब तक कुल 13,27,791 नमूनों की कोरोना वायरस जांच हो चुकी है। बुलेटिन के अनुसार तेलंगाना में अब तक कोविड-19 के 90,988 मरीज ठीक हो चुके हैं और वर्तमान में 31,284 मरीजों का इलाज चल रहा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement