Saturday, April 20, 2024
Advertisement

बालाकोट में भारत की एयर स्ट्राइक पर सबसे बड़ी खबर, आईएसआई का कर्नल सलीम भी मारा गया

भारतीय वायुसेना की तरफ से पाकिस्तान के बालाकोट में किए गए एयर स्ट्राइक में आईएसआई के कर्नल सलीम के भी मारे जाने की खबर है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 02, 2019 23:55 IST
India's air strike in balakot pakistan, Colonel Salim of ISI was killed- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV India's air strike in balakot pakistan, Colonel Salim of ISI was killed

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना की तरफ से पाकिस्तान के बालाकोट में किए गए एयर स्ट्राइक में आईएसआई के कर्नल सलीम के मारे जाने की खबर है। इंडिया टीवी को मिली जानकारी के मुताबिक आईएसआई का कर्नल सलीम जैश के कैंप में ही रहता था और वहां आतंकियों को दी जानेवाली ट्रेनिंग में मदद करता था। जैश के ठिकाने में आईएसआई के कई अफसर रहते थे। जिस वक्त भारतीय वायुसेना के विमानों ने जैश के ठिकानों पर बमबारी की उस वक्त वहां कर्नल सलीम भी मौजूद था और वो हमले में मारा गया। 

आपको बता दें कि पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत के बाद भारतीय वायुसेना के विमानों ने 26 फरवरी की सुबह साढ़े तीन बजे के आसपास पाकिस्तान में स्थित जैश के सबसे बड़े ठिकाने बालाकोट पर बमबारी की थी। इस हमले में बड़ी तादाद में जैश के आतंकी हताहत हुए थे। इंडिया टीवी को सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक इस हमले में आईएसआई का कर्नल सलीम भी मारा गया है। 

India's air strike in balakot pakistan, Colonel Salim of ISI was killed

Image Source : INDIA TV
India's air strike in balakot pakistan, Colonel Salim of ISI was killed

इस हमले के जवाब में 27 फरवरी की सुबह एफ-16 विमानों से पाकिस्तान ने भारतीय सैन्य ठिकानों पर हमले की कोशिश की। लेकिन भारतीय वायुसेना के विमानों ने पाकिस्तानी विमानों को सीमा से बाहर खदेड़ दिया। भारत के मिग-21 विमान ने पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराया। लेकिन इसी क्रम में मिग-21 भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तानी फौज ने हिरासत में लिया था। अंतरराष्ट्रीय दबाव के चलते पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा कर दिया। वे शुक्रवार रात वाघा बॉर्डर के रास्ते वतन वापस लौट आए। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement