Sunday, May 05, 2024
Advertisement

बिहार के 49 नए कोरोना पॉजिटिव में 44 निकले प्रवासी, 600 के पार पहुंची कुल संक्रमितों की संख्या

बिहार में कोरना वायरस से संक्रमण के कम से कम 49 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से 44 प्रवासी मजदूर हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 10, 2020 13:09 IST
Bihar Coronavirus Updates, Quarantine Center in Samastipur, Coronavirus Updates- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL बिहार में कोरना वायरस से संक्रमण के कम से कम 49 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से 44 प्रवासी मजदूर हैं।

पटना: बिहार में कोरना वायरस से संक्रमण के कम से कम 49 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से 44 प्रवासी मजदूर हैं। इसी के साथ राज्य में संक्रमितो की कुल संख्या 600 के आंकड़े को भी पार कर गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जमुई को छोड़कर राज्य के सभी 37 जिलों से कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। कुल मामलों में से 318 लोग अब तक स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 5 लोगों की मौत हुई है। रोहतास, मुंगेर, वैशाली, पूर्वी चंपारण और सीतामढ़ी जिलों में एक-एक व्यक्ति की वायरस से मौत हुई है।

बाहर से आए लोगों की गांवों में एंट्री नहीं

बता दें कि प्रवासी मजदूरों के आने के साथ ही बिहार में संक्रमण के मामलों में तेज वृद्धि हुई है। अब हालात कुछ ऐसे हो गए हैं कि ग्रामीण लोगों को गांवों में ही नहीं घुसने दे रहे हैं और कई जगह से तो मारपीट की खबरें भी सामने आई हैं। दरअसल, दूसरे प्रदेशों से आए प्रवासी मजदूरों एवं अन्य लोगों मे कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बड़ी संख्या में पाए जाने के बाद ग्रामीण अब बाहर से आए लोगों को गांव में रखने का विरोध कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला राज्य के समस्तीपुर जिले में भी देखने को मिला है।

समस्तीपुर में पुलिसकर्मी हुए घायल
रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार रात आसनसोल से आए 12 प्रवासी मजदूरों को ग्रामीणों ने गांव के स्कूल में बने क्वॉरन्टीन सेंटर में घुसने ही नहीं दिया। जब मजदूरों को लेकर पहुंचे स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की तो वे भड़क गए। सैकड़ों की तादाद में महिलाओं और पुरुषों ने मिलकर बांस और बल्ले से स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया और गाड़ियों एवं एम्बुलेंस के शीशे तोड़ दिए। हमले में घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement