Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'बिहार के कुल कोरोना मरीजों में 52% हो चुके हैं ठीक, शनिवार को 33 लोग और हुए स्वस्थ'

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे के मुताबिक शनिवार सुबह बिहार में 33 और लोगों के ठीक होने की खबर आई है और राज्य में कोरोना वायरस को हराकर ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा अब 300 को पार कर चुका है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 09, 2020 12:07 IST
Bihar Health Minister says that 52 percent of total...- India TV Hindi
Image Source : AP Bihar Health Minister says that 52 percent of total Coronavirus cases are cured in state

पटना। बिहार के श्रमिकों की घर वापसी को लेकर हो रही राजनीति के बीच राज्य से कोरोना वायरस को लेकर कुछ राहत देने वाली खबर आई है। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंंगल पांडे ने दावा किया है कि राज्य में अबतक कोरोना वायरस के जितने भी मामले हैं उनमें से 52 प्रतिशत लोग ठीक हो चुके हैं। मंगल पांडे के मुताबिक शनिवार सुबह बिहार में 33 और लोगों के ठीक होने की खबर आई है और राज्य में कोरोना वायरस को हराकर ठीक होने वाले लोगों का आंकड़ा अब 300 को पार कर चुका है। मंगल पांडे ने अपने ट्वीट संदेश के जरिए यह जानकारी दी है। 

बिहार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शुक्रवार शाम तक राज्य में कोरोना वायरस के कुल 579 मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में हालांकि कोरोना वायरस की वजह से अबतक 5 लोगों की जान भी जा चुकी है। राज्य में हाल के दिनों में आए कोरोना वायरस मामलों में कई केस ऐसे भी हैं जो बाहर के राज्यों से आए हैं। राज्य में बिहार मिलिट्री पुलिस के 5 लोग भी कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं। 

बिहार से बहुत बड़ी संख्या में लोग देश के दूसरे राज्यों में मजदूरी करने के लिए जाते हैं, लेकिन लॉकडाउन की वजह से राज्य के कई नागरिक दूसरे राज्यों में फंसे हुए हैं और केंद्र सरकार अब उन लोगों को श्रमिक स्पेशल रेलगाड़ियों की मदद से बिहार पहुंचा रही है। श्रमिक स्पेशल गाड़ियों के किराए को लेकर केंद्र और कई राज्यय सरकारों के बीच टकराव भी हो रहा है।

शुक्रवार को दिल्ली से 1200 मजदूरों को लेकर एक ट्रेन बिहार गई है और शनिवार सुबह वह बिहार पहुंची है, इस ट्रेन में गए श्रमिकों के किराए को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार और बिहार की नीतीश कुमार सरकार आमने सामने है। केजरीवाल सरकार के मंत्रियों का दवा है कि ट्रेन में गए श्रमिकों का किराया उनकी सरकार दे रही है जबकि बिहार सरकार के मंत्री कह रहे हैं कि दिल्ली सरकार ने उनसे किराए की क्षतिपूर्ति के लिए पत्र लिखा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement