Friday, March 29, 2024
Advertisement

बिहार: कोरोना विषाणु का खतरा! स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया परामर्श

चीन के बाहर नेपाल समेत अन्य देशों में घातक कोरोना विषाणु के प्रसार के बीच बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को एक परामर्श जारी कर जिलाधिकारियों से अलर्ट रहने और स्थिति पर नजर रखने को कहा।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: January 25, 2020 23:41 IST
बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना विषाणु पर जारी किया परामर्श- India TV Hindi
Image Source : AP बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना विषाणु पर जारी किया परामर्श

पटना: चीन के बाहर नेपाल समेत अन्य देशों में घातक कोरोना विषाणु के प्रसार के बीच बिहार के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को एक परामर्श जारी कर जिलाधिकारियों से अलर्ट रहने और स्थिति पर नजर रखने को कहा। वैसे तो राज्य में कोरोना विषाणु का कोई मामला सामने नहीं आया है लेकिन अधिकारियों को बौद्ध सर्किट पर निगरानी तेज करने को कहा गया है जहां चीन और पड़ोसी देशों से पयर्टक आते हैं। 

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने शनिवार को राज्य स्तरीय अधिकारियों के साथ एक बैठक की और उनसे केंद्र के दिशानिर्देश अनुसार संक्रमण के रोकथाम के लिए कदम उठाने को कहा। एक बयान के अनुसार कोरोना विषाणु के संदर्भ में जारी परामर्श और दिशानिर्देशों की स्वास्थ्य विभाग निरंतर समीक्षा कर रहा है। 

कुमार के मुताबिक सभी जिला स्वास्थ्य संस्थानों को इस संबंध में केंद्र के दिशानिर्देशों से अवगत करा दिया गया है। चीन में इस विषाणु की वजह से अबतक 25 लोगों की जान चली गयी और 830 लोग उसकी चपेट में आ चुके हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement