Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

राज्यसभा चुनाव के लिए कर्नाटक से BJP ने प्रत्याशी किए घोषित, इरन्ना कड़ाडी और अशोक गस्ती को मिला टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने आगामी राज्यशभा चुनावों के लिए कर्नाटक से अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। पार्टी ने इरन्ना कड़ाडी और अशोक गस्ती को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 08, 2020 13:29 IST
राज्यसभा चुनाव के लिए कर्नाटक से BJP ने प्रत्याशी किए घोषित, इरन्ना कड़ाडी और अशोक गस्ती को मिला टिक- India TV Hindi
Image Source : PTI राज्यसभा चुनाव के लिए कर्नाटक से BJP ने प्रत्याशी किए घोषित, इरन्ना कड़ाडी और अशोक गस्ती को मिला टिकट

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने आगामी राज्यशभा चुनावों के लिए कर्नाटक से अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। पार्टी ने इरन्ना कड़ाडी और अशोक गस्ती को राज्यसभा चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी बनाया है। राज्यसभा चुनाव 19 जून को होना है। भारतीय जनता पार्टी के अलावा जनता दल सेक्युलर ने भी अपने नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा को राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित किया है। 

माना जा रहा है कि राज्यसभा चुनाव के लिए एच डी देवेगौड़ा की उम्मीदवारी के लिए कांग्रेस पार्टी ने भी समर्थन दिया है। चुनावों के लिए नामांकन भरने की अंतिम तारीख 9 जून है। कर्नाटक में 4 राज्यसभा सीटें खाली हैं और चारों पर 19 जून को चुनाव होगा। कांग्रेस पार्टी ने अपने वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़के को पहले ही प्रत्याशी घोषित किया हुआ है। 

224 सदस्यों वाली कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस के 68, जनता दल सेक्युलर के 34 और भारतीय जनता पार्टी के 117 विधायक हैं, भारतीय जनता पार्टी को 3 निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन प्राप्त है। 

ऐसा माना जा रहा है कि कर्नाटक से भाजपा के 2 प्रत्याशियों की जीत हो सकती है जबकि एक सीट कांग्रेस और एक जनता दल सेक्युलर को मिल सकती है। चुनाव जीतने के लिए हर प्रत्याशी को कम से कम 45 विधायकों का समर्थन चाहिए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement