Friday, March 29, 2024
Advertisement

हिमाचल भाजपा का एक और नेता कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

शनिवार को मिलने वाले नए कोरोना मरीजों में भाजपा हिमाचल प्रदेश के प्रवक्ता बलदेव तोमर भी शामिल हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 08, 2020 19:26 IST
bjp leader found corona positive in himachal pradesh । भाजपा का एक और नेता कोरोना संक्रमित, मचा हड़क- India TV Hindi
Image Source : PTI हिमाचल भाजपा का एक और नेता कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

शिमला. हिमाचल प्रदेश में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 92 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राज्य में अबतक सामने आए कुल कोरोना मामले बढ़कर 3243 हो गए। शनिवार को मिलने वाले नए कोरोना मरीजों में भाजपा हिमाचल प्रदेश के प्रवक्ता बलदेव तोमर भी शामिल हैं। बलदेव तोमर मंत्री सुखराम चौधरी के कॉन्टेक्ट में आए थे, जो गुरुवार को कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सुखराम चौधरी की पत्नी और कुछ अन्य रिश्तेदार भी रविवार को कोरना संक्रमित पाए गए।

राज्य में शनिवार को मिलने वाले 92 नए मरीजों में से 43 मरीज अकेले चंबा जिले में मिले। इसके अलावा सिरमौर में 24 मरीज, कांगड़ा और हमीरपुर 8-8 मरीज, मंडी और कुल्लू में चार-चार मरीज जबकि शिमला में 1 मरीज मिला। चंबा जिले के एक अधिकारी ने बताया कि जिले में चंबा, चौगांव, हथनाला, जनसाली, चौंतड़ा, सुरदा और सीपरी को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि शनिवार को 61 मरीज कोरोना बीमारी को मात देने में कामयाब रहे, इनमें से सोलन जिले से सबसे ज्यादा 42 मरीज हैं। सोलन के अलावा शिमला के 9 मरीज, हमीरपुर और सिरमौर के 3-3 मरीज, कांगड़ा और मंडी के 2-2 मरीज ठीक हो गए। अबतक हिमाचल प्रदेश में 2015 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं, इस वक्त राज्य में 1187 एक्टिव केस हैं, 26 मरीज राज्य के बाहर चले गए हैं, जबकि 13 लोगों की मौत हुई है।

एक्टिव मामलों में सबसे आगे सोलन है। सोलन में इस वक्त 367 कोरोना मरीजों का उपचार चल रहा है। सोलन के बाद मंडी (139 मरीज), सिरमौर (113 मरीज), चंबा (106 मरीज), कांगड़ा (107 मरीज), ऊना (94 मरीज), कुल्लू (69 मरीज), बिलासपुर (68 मरीज), शिमला (58 मरीज), हमीरपुर (56 मरीज) और किन्नौर (10 मरीज) का नंबर आता है।

With inputs from PTI

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement