Friday, March 01, 2024
Advertisement

BJP ने MLC चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, शाहनवाज हुसैन को बनाया बिहार से कैंडिडेट

भाजपा ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन को बिहार से विधान परिषद के लिए एमएलसी का उम्मीदवार बनाया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 16, 2021 16:45 IST
BJP releases list of candidates for mlc elections in bihar...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BJP releases list of candidates for mlc elections in bihar and uttar pradesh shahnwaz hussain bihar vidhanparishad candidate

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार और उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधान परिषद (MLC) चुनाव के लिए उम्मीदावारों की लिस्ट जारी कर दी है। बिहार में दो सीटों के लिए होने वाले विधानपरिषद चुनाव के लिए भाजपा ने अपने एक उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। भाजपा ने अपने राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन को बिहार से विधान परिषद के लिए एमएलसी का उम्मीदवार बनाया है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने यह घोषणा की है।

BJP MLC elections Candidate list.jpg

Image Source : TWITTER
BJP MLC elections Candidate list.jpg

बिहार में दो सीटों पर उपचुनाव होने हैं। बता दें कि पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी के राज्यसभा चले जाने के बाद और भाजपा के वरिष्ठ नेता विनोद नारायण झा के विधायक चुने जाने के कारण दो सीट रिक्त है, जिस पर चुनाव होना है। इसमें एक सीट के लिए बीजेपी ने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। जेडीयू और अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार चला रही बीजेपी ने यहां एक सीट पर उम्मीदवार उतारा है। पार्टी ने अपने पूर्व सांसद, केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन को उम्मीदवार बनाया है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधान परिषद 12 सीटों पर चुनाव होने हैं। इनमें से पार्टी ने छह उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने कुंवर मानवेन्द्र सिंह, गोविंद नारायण शुक्ला, सलिल बिश्नोई, अश्वनी त्यागी, घर्मवीर प्रजापति और सुरेन्द्र चौधरी के नामों की आज घोषणा की है।

28 जनवरी को को डाले जाएंगे वोट

यूपी में विधान परिषद की 12 सीटों पर चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। निर्वाचन आयोग ने बुधवार को विधान परिषद चुनाव का पूरा कार्यक्रम जारी कर दिया। जारी चुनाव कार्यक्रम के अनुसार अधिसूचना 11 नवंबर को जारी की जाएगी। प्रत्याशी 11 से 18 जनवरी तक पर्चा दाखिल कर सकेंगे। 19 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच और 21 जनवरी को नाम वापसी होगी। मतदान 28 जनवरी को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक होगा। उसी दिन शाम पांच बजे से मतगणना भी शुरू हो जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement