Sunday, May 05, 2024
Advertisement

बॉम्बे हाई कोर्ट ने BMC को दिया झटका, कंगना रनौत का दफ्तर तोड़ने पर लगाई रोक

अभिनेत्री कंगना रनौत के बांद्रा स्थित दफ्तर को तोड़ने की कार्रवाई को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट ने शिवसेना शासित बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) को झटका दिया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 09, 2020 14:05 IST
बॉम्बे हाई कोर्ट ने BMC को दिया झटका, कंगना रनौत का दफ्तर तोड़ने पर लगाई रोक- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE बॉम्बे हाई कोर्ट ने BMC को दिया झटका, कंगना रनौत का दफ्तर तोड़ने पर लगाई रोक

मुंबई: अभिनेत्री कंगना रनौत के बांद्रा स्थित दफ्तर को तोड़ने की कार्रवाई को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट ने शिवसेना शासित बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) को झटका दिया। हाई कोर्ट ने BMC द्वारा की जा रही दफ्तर तोड़ने की कार्रवाई पर रोक लगा दी है। कंगना रनौत ने BMC की दफ्तर तोड़ने वाली कार्रवाई के खिलाफ हाई कोर्ट का रुख किया था।

कंगना के वकील ने हाई कोर्ट से BMC की कार्रवाई पर रोक लगाने के लिए गुहार लगाई थी। कंगना रनौत के वकील की अपील पर ही हाई कोर्ट ने सुनवाई करते हुए BMC की कार्रवाई पर रोक लगाई है। अब कल दोपहर तीन बजे इस मामले में फिर सुनवाई होगी। तब तक BMC कोई तोड़क कार्रवाई नहीं कर सकती है।

बता दें कि बीते मार्च महीने में बॉम्बे हाई कोर्ट ने BMC सहित महाराष्ट्र के सभी नगर निगमों को आदेश दिया गया था कि महामारी के समय अवैध निर्माण को गिराने की कोई कार्रवाई नहीं होगी। आदेश में यह भी कहा गया था कि अगर नगर निगम के लिए अवैध निर्माण गिराना बहुत जरूरी होगा तो उसके लिए न्यायालय की अनुमति लेनी होगी।

इसके बावजूद भी BMC ने बुधवार को कंगना के दफ्तर में तोड़फोड़ की। BMC का मानना है कि कंगना के दफ्तर के कुछ हिस्से का अवैध रूप से निर्माण किया गया है। BMC द्वारा ये कार्रवाई ऐसे वक्त में की गई है जब कंगना रनौत और शिवसेना के बीच जुबानी जंग चल रही है। कंगना रनौत आज मुंबई पहुंचने वाली हैं। 

हालांकि, मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा, "ये शिवसेना की कार्रवाई नहीं है बल्कि BMC की कार्रवाई है। शिकायत मिलने के बाद ही BMC कार्रवाई कर रही है।' उन्होंने कहा, "कंगना लगातार बयानबाजी कर रही थीं। जुबान पर लगाम लगाएं।" 

BMC की इस कार्रवाई के बाद कंगना ने मुंबई को फिर से POK बताया। कंगना रनौत ने ट्वीट कर कहा, ''मैंने कभी गलत नहीं किया और मेरे दुश्मन बार-बार यह साबित कर रहे हैं कि मुंबई अब पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर क्यों है।'' उन्होंने यह लिखने के साथ ही अपने ट्वीट में BMC द्वारा अपना दफ्तर तोड़े जाने की तस्वीर शेयर की।

एक अधिकारी ने बताया कि इस अवैध निर्माण को गिराने का कार्य सुबह 11 बजे के कुछ देर बाद शुरू किया गया। इससे पहले बीएमसी ने बंगले के बाहर बीएमसी की कार्रवाई की जानकारी देते हुए दूसरा नोटिस लगाया था। बीएमसी की टीम बुलडोजर और उत्खनन वाली मशीने लेकर बांद्रा के पाली हिल बंगले पर पहुंची और महानगरपालिका की बिना मंजूरी के इमारत में की गई फेरबदल वाले ढांचे को गिरा दिया। 

कंगना के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं क्योंकि महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को कहा था कि पुलिस उन आरोपों की जांच करेगी कि कंगना ने मादक पदार्थ लिया था। वहीं, कंगना के बंगले में हुआ बदलाव भी महानगरपालिका के जांच के दायरे में है। गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि मुंबई पुलिस अभिनेता अध्ययन सुमन के उन आरोपों की जांच करेगी कि अभिनेत्री ने मादक पदार्थ लिया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement