Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा रद्द, कोविड को देखते हुए दोनों देशों का फैसला

MEAकी तरफ से ये बताया कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए आपसी सहमति से तय किया गया है कि यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री अगले हफ्ते भारत नहीं आएंगे। दोनों पक्ष आने वाले दिनों में भारत-ब्रिटेन संबंधों की योजनाएं शुरू करने के लिए एक virtual meeting करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 19, 2021 14:49 IST
Boris Johnson Prime Minister of the United Kingdom will not visit India  बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा - India TV Hindi
Image Source : FILE AP बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा रद्द, कोविड को देखते हुए दोनों देशों का फैसला

नई दिल्ली. यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अगले हफ्ते भारत नहीं आएंगे। कोरोना वायरस की वजह से बने ताजा हालातों को देखते हुए दोनों देशों द्वारा से फैसला मिलकर लिया गया है। इस बात की जानकारी MEA ने दी। MEAकी तरफ से ये बताया कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए आपसी सहमति से तय किया गया है कि यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री अगले हफ्ते भारत नहीं आएंगे। दोनों पक्ष आने वाले दिनों में भारत-ब्रिटेन संबंधों की योजनाएं शुरू करने के लिए एक virtual meeting करेंगे।

आपको बता दें कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को 25 अप्रैल को भारत दौरे पर आना था, लेकिन कोरोना के कारण भारत में उभरे हालातों के बाद दोनों देशों ने ये यात्रा रद्द करने का फैसला किया है। जॉनसन का दौरा इससे पहले जनवरी में गणतंत्र दिवस समारोह पर भी टल चुका है।

भारत में कोरोना का कहर

भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 2,73,810 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमण के कुल मामले 1.50 करोड़ के पार पहुंच गए। करीब 25 लाख नए मामले बीते महज 15 दिन के भीतर सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार की सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी 19 लाख से अधिक हो गई है। 

देश में कोरोना वायरस के कुल मामले 19 दिसंबर को एक करोड़ के पार पहुंच गए थे। इसके 107 दिन बाद यानी पांच अप्रैल को मामले सवा करोड़ से अधिक हो गए। लेकिन संक्रमण के मामले डेढ़ करोड़ से अधिक होने में महज 15 दिन का वक्त लगा। संक्रमण के मामलों में लगातार 40वें दिन वृद्धि हुई है। देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 19,29,329 हो गई है जो संक्रमण के कुल मामलों का 12.81 प्रतिशत है जबकि संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर गिरकर 86 प्रतिशत रह गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement